scriptटेलीग्राम पर ग्रुप वीडियो कॉल के दौरान ऐसे शेयर करें अपने मोबाइल की स्क्रीन, जानें पूरा प्रोसेस | how to share mobile screen during group video call on telegram | Patrika News

टेलीग्राम पर ग्रुप वीडियो कॉल के दौरान ऐसे शेयर करें अपने मोबाइल की स्क्रीन, जानें पूरा प्रोसेस

locationनई दिल्लीPublished: Jul 05, 2021 11:31:19 pm

टेलीग्राम ने व्हाट्स को टक्कर देने के लिए ग्रुप कॉलिंग का फीचर लॉन्च किया है। इसमें कोई भी यूजर्स ग्रुप में अपने मोबाइल की स्क्रीन शेयर कर सकता है।
 

teligram.jpg

व्हाट्सऐप के बाद टेलीग्राम Telegram सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। हाल ही टेलीग्राम ने व्हाट्सऐस को टक्कर देने के लिए कई नई फीचर्स लॉन्च किए। इसमें टेलीग्राम ग्रुप कॉलिंग का फीचर लेकर आया है। जिसमें एक साथ 30 लोग जुड़ सकते हैं। इसके साथ ही यूजर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग का फीचर भी लॉन्च किया है। इस फीचर की मदद से टेलीग्राम ऐप वीडियो ग्रुप कॉल में जुड़े लोगों को अपनी मोबाइल की स्क्रीन शेयर करने की सुविधा देता है। इस फीचर का उपयोग करके यूजर्स ग्रुप वीडियो कॉल पर कोई भी दस्तावेज या फिर वीडियो शेयर करके लोगों को दिखा सकते हैं।

ग्रुप कॉलिंग के दौरान ऐसे शेयर कर अपने मोबाइल की स्क्रीन
ग्रुन कॉलिंग के दौरान अपने मोबाइल की स्क्रीन शेयर करने के लिए ये टिप्स फॉलो करें।
—स्क्रीन शेयर फीचर का उपयोग करने के लिए सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में टेलीग्राम ऐप ओपन करना होगा।
—इसके बाद वह ग्रुप चैट ओपन करें, जिसमें सभी सदस्य मौजूद हों।
—फिर ग्रुप आयकन पर क्लिक कर दें।
—इसके बाद वायस कॉल करने के लिए राइट साइड में सबसे ऊपर दिए गए चैट बॉक्स आइकन पर क्लिक करें। आप वीडियो कॉल करने के लिए कैमरा भी ऑन कर सकते हैं।
—इसके बाद वॉयस चैट बार पर दी गई तीन वर्टिकल डॉट्स पर क्लिक करके स्क्रीन शेयर का ऑप्शन सिलेक्ट कर लें।
—अब स्क्रीन शेयर करने के लिए आपसे ऐप परमिशन मांगेगा। इसके लिए स्क्रीन पर दिखाई दे रहे Start Now का क्लिक कर दें।
—ग्रुप कॉल में मौजूद लोग अब आपके मोबाइल फोन की स्क्रीन देख पाएंगे। आप कोई भी कंटेंट उनके साथ बिनी किसी परेशानी के शेयर कर सकते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो