Tik Tok ने दिया अपने यूजर्स को ये नया चैलेंज, गलत वीडियो ना हो पोस्ट इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

Tik Tok ने दिया अपने यूजर्स को ये नया चैलेंज, गलत वीडियो ना हो पोस्ट इसलिए उठाया ये बड़ा कदम

Vishal Upadhayay | Updated: 06 Sep 2019, 02:33:03 PM (IST) ऐप

  • टिक टॉक का #WaitASecReflect अभियान
  • प्लेटफॉर्म के गलत इस्तेमाल पर रोक लगाने की कोशिश
  • ऐप चैलेंज को 326.1 मिलियन से ज्यादा व्यू मिला चुका है

नई दिल्ली: लोकप्रिय वीडियो शेयरिंग ऐप टिक टॉक ( Tik Tok ) ने पिछले कुछ सालों में काफी सफलता पाई है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए यूजर्स शॉर्ट लिप्सिंग और फनी वीडियोज बनाते व अन्य सोशल मीडिया पर भी शेयर करते हैं। इस ऐप को साल 2017 में चीनी कंपनी Byte Dance ने लॉन्च किया था। लेकिन इस ऐप और इसके साथ जुड़े यूजर्स को दिक्कत का सामना तब करना पड़ा जब 17 अप्रैल को इसे भारत में गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से हटा दिया गया था। हालांकि जल्द ही इस बैन को हटा दिया गया था। कंपनी ने कहा था कि हम अपने प्लेटफॉर्म को गलत इस्तेमाल होने से रोकेंगे। अब कंपनी ने ऑनलाइन समुदाय के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझते के लिए एक अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान को #WaitASecReflect का नाम दिया गया है।

टिक टॉक का #WaitASecReflect अभियान

टिक टॉक अपने इस नए अभियान के जरिए यूजर्स को यह संदेश देना चाहता है कि प्लेटफॉर्म पर किसी भी वीडियो को अपलोड करने से पहले एक बार जरूर सोचें। अभी तक इस ऐप चैलेंज को 326.1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने देखा है। इस चैलेंज में गांधी जी के तीन बुद्धिमान बंदरों वाले प्रतिमा से लिए गए संदेश 'ये ना करें' को कंटेंट में जोड़ा गया है। #WaitASecReflect के साथ शेयर किए जा रहे लोगों के वीडियो में बुरा न पोस्ट करें, बुरा न शेयर करें और बुरा न कमेंट करें थीम को देखा जा सकता है। कंपनी अपने इस चैलेंज के जरिए प्लेटफॉर्म के हो रहे गलत इस्तेमाल पर रोक लगाना चाहती है।

प्लेटफॉर्म के गलत इस्तेमाल पर रोक लगाने की कोशिश

बता दें टिक टॉक को एंड्रॉयड और IOS दोनों ही यूजर्स मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन यह ध्यान रहे की वह कोई ऐसा वीडियो न बनाए व शेयर करें जिससे समाज पर कोई गलत असर पड़ता हो। यह कंपनी की तरफ से उठाया गया एक अच्छा कदम है। हमारी उम्मीद है कि इस कंटेंट में बताए जा रहे सभी पहलुओं को यूजर्स आसानी से समझ जाएं और इसे अमल में लाने की कोशिश करें।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned