scriptअब TikTok यूजर्स को बताएगा क्यों हटाया गया आपका वीडियो, कर सकते हैं अपील | TikTok to tell users why their videos were removed | Patrika News

अब TikTok यूजर्स को बताएगा क्यों हटाया गया आपका वीडियो, कर सकते हैं अपील

locationनई दिल्लीPublished: Oct 23, 2020 07:08:58 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

TikTok ने अपने बयान में कहा कि हम वीडियो बनाने वाले को बताएंगे कि किस नीति का उल्लंघन किया गया था, जिससे वीडियो को हटाया गया और साथ ही वीडियो निर्माता के पास अपील करने का भी अधिकार होगा।

TikTok

TikTok

भारत में बैन हो चुकी शॉर्ट वीडियो एप (TikTok) टिकटॉक अपने यूजर्स को वीडियो हटाने का कारण भी बताएगी। टिकटॉक ने घोषणा की है कि अब वह अपने यूजर्स को उनके वीडियो को प्लेटफॉर्म से हटाने का कारण भी बताएगा। प्रभावित यूजर्स के पास हटाए गए कंटेंट के लिए अपील करने का विकल्प भी होगा। TikTok ने अपने बयान में कहा कि हम वीडियो बनाने वाले को बताएंगे कि किस नीति का उल्लंघन किया गया था, जिससे वीडियो को हटाया गया और साथ ही वीडियो निर्माता के पास अपील करने का भी अधिकार होगा।
नए नोटिफिकेशन के साथ कर रहे प्रयोग
भारत में बैन हो चुकी और अमरीका में अस्थिरता का सामना कर रही है कंपनी ने कहा कि वे पिछले कुछ महीनों से इससे जुड़े एक नए नोटिफिकेशन अधिसूचना प्रणाली के साथ प्रयोग कर रहे हैं, जिससे कि क्रिएटर्स कंटेंट हटाने को लेकर अधिक स्पष्टता हो सके।
यह भी पढ़ें—बिना इंटरनेट भी यूज कर सकते हैं Google Maps, फॉलो करने होंगे ये स्टेप

tiktok_2.png
गलतफहमी को कम करने के लिए
चीन की कंपनी बाइटडांस के अंतर्गत आने वाली टिकटॉक ने कहा, हमारे लक्ष्य हमारे मंच पर कंटेंट के बारे में गलतफहमी को कम करने के लिए हमारे कम्यूनिटी गाइडलाइंस के आसपास पारदर्शिता और शिक्षा को बढ़ाने के लिए हैं और परिणाम आशाजनक हैं। टिकटॉक ने कहा कि उसने वीडियो हटाने के संबंध में यूजर्स से अनुरोधों में 14 प्रतिशत की कमी देखी है।
प्रतिबंध से बचने के लिए बनाई नई कंपनी
गौरतलब है कि सितंबर में ओरेकल और वॉलमार्ट ने टिकटॉक को अमरीकी प्रतिबंध से बचाने के लिए एक साथ आकर एक नई कंपनी बनाई, जिसका नाम है टिकटॉक ग्लोबल है। इसका मुख्यालय अमरीका में होगा।
यह भी पढ़ें—Trusted Contacts के बाद गूगल ने बंद किया Nest secure alarm

बंद हुई यह शॉर्ट वीडियो एप
बता दें कि 6 महीने पहले टिकटॉक को टक्कर देने आया शॉर्ट वीडियो एप (Quibi) क्विबी ने अपने कारोबार को बंद करने का ऐलान किया है। कंपनी ने गुरुवार को अपना कारोबार बंद करने और अपना कंटेन्ट, टेक्नॉलॉजी से जुड़ी संपत्तियों को बेचने की घोषणा कर दी। बता दें कि कोरोना महामारी की शुरुआत के समय लॉन्च हुई इस सर्विस ने कम समय में 74 लाख सब्सक्राइबर प्राप्त कर लिए थे। कंपनी ने इसे बंद करने का ऐलान करते हुए एक खुला पत्र लिखा है। क्विबी के संस्थापक जेफरी कटजेनबर्ग और मेग व्हिटमैन ने इस खुले पत्र में कहा कि हमारी नाकामी इसलिए नहीं है कि हमारी कोशिशें कम थीं। हमने हमारे लिए उपलब्ध हर विकल्प पर विचार किया। इसके बावजूद हमें ऐसे परिणाम मिले जो हममें से कोई नहीं चाहता था। हमें गर्व है हमारी प्रतिभाशाली टीम ने दो साल इस बिजनेस में अपना सब कुछ दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो