गलती से भी डाउनलोड न करें ये App, नहीं तो आसानी से हैक हो जाएगा आपका Smartphone

गलती से भी डाउनलोड न करें ये App, नहीं तो आसानी से हैक हो जाएगा आपका Smartphone

Pratima Tripathi | Updated: 30 Aug 2018, 09:58:00 AM (IST) ऐप

आज हम आपको पांच ऐसे ही ऐप बताएंगे, जिसे गलती से भी अपने डिवाइस में डाउनलोड न करें।

नई दिल्ली: एंड्रॉइड और पीसी यूजर्स कई तरह के ऐप्स डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन कई ऐसे ऐप भी हैं जो आपके फोन या कंप्यूटर को काफी प्रभावित करते हैं। इतना ही नहीं ये ऐप्स आपके डिवाइस को हैक भी कर लेते हैं। आज हम आपको पांच ऐसे ही ऐप बताएंगे, जिसे गलती से भी अपने डिवाइस में डाउनलोड न करें।

Wifi WPS WPA Tester app को सिक्युरिटी और टेस्टिंग के लिए तैयार किया गया था। इस ऐप के जरिए आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किस नेटवर्क की सिक्युरिटी कम या ज्यादा है। इसके जरिए वाई-फाई नेटवर्क को हैक किया जा सकता है। इसे एंड्रॉयड यूजर्स यूज कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- बॉलीबुड के बादशाह शाहरुख खान यूज करते हैं ये स्मार्टफोन, सामने आयी फोटो

Androrat App रिमोट एप्लिकेशन टूल है। इसके जरिए किसी भी एंड्रॉइड फोन के कॉन्टैक्स, कॉल लॉग, मैसेज, GPS लोकेशन, फोटो, वीडियो स्ट्रीमिंग जैसे काम करने में मदद कर सकता है। हालांकि इसके गलत यूज करके दूसरे व्यक्ति की जानकारी चोरी कर सकते हैं।

DroidBox App को अन्य एंड्रॉइड ऐप्स को टेस्ट करने के लिए बनाया गया है। इसकी मदद से मैसेज, कॉल डिटेल्स और ऐप डिटेल्स की जानकारी हासिल कर सकते हैं। बता दें कि इसमें ग्राफ की तरह डाटा शो किया जाता है।

यह भी पढ़ें- Jio Phone 2 की दूसरी सेल आज, यहां जानिए फोन से जुड़ी सारी जानकारी

Burp Suite App के जरिए किसी भी वेब एप्लिकेशन की सिक्युरिटी टेस्टिंग कर सकते हैं। इस ऐप की मदद से इंटरनेट हैक भी कर सकते हैं।

Hackode App टेस्टिंग के लिए बनाया गया था। इसके जरिे एडमिन यूजर का नाम और पासवर्ड हैक कर सकते हैं। बता दें कि अगर आप एथिकल हैकर हैं तो इस ऐप को आप आसानी से यूज कर सकते हैं नहीं तो इस ऐप से थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned