scriptTwitter Blue हुआ नए अपग्रेड्स के साथ रीलॉन्च, Elon Musk ने बताया – मिलेंगे आधे Ads | Twitter Blue relaunches with upgrades | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

Twitter Blue हुआ नए अपग्रेड्स के साथ रीलॉन्च, Elon Musk ने बताया – मिलेंगे आधे Ads

ट्विटर की सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस ट्विटर ब्लू की वापसी हो गई है। ट्विटर की यह सर्विस इस बार कई नए अपग्रेड्स के साथ रीलॉन्च हुई है।

Dec 13, 2022 / 12:56 pm

Tanay Mishra

twitter_blue.jpg

Twitter Blue

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) के 27 अक्टूबर को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद से ही ट्विटर पर कई नए बदलाव देखने को मिले हैं। इन्हीं में से एक था ट्विटर ब्लू (Twitter Blue)। ट्विटर की सब्सक्रिप्शन बेस्ड सर्विस ट्विटर ब्लू के तहत यूज़र्स को 8 डॉलर प्रति महीने की फीस का भुगतान करने पर ऑफिशियल ब्लू चेकमार्क की सुविधा मिलती थी। हालांकि फेक अकाउंट्स के चलते इस सर्विस को कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। पर एलन ने इस बात की जानकारी दी थी कि इस सर्विस को फिर से लॉन्च किया जाएगा।


फिर से लॉन्च हुआ Twitter Blue

ट्विटर ब्लू सोमवार, 12 दिसंबर को फिर से लॉन्च हो गया है। इस बात की जानकारी ट्विटर ब्लू के अकाउंट पर भी दी गई। इस सबस्किप्शन बेस्ड सर्विस के लिए अब आपको ट्विटर वेब पर 8 डॉलर प्रति महीना और ट्विटर आईओएस पर 11 डॉलर प्रति महीना खर्च करने होंगे।



https://twitter.com/TwitterBlue/status/1602426805616578564?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

Australia में शूटआउट, 6 लोगों की मौत

मिलेंगे कई फीचर्स और अपग्रेड्स

ट्विटर ब्लू में यूज़र्स को कई फीचर्स और अपग्रेड्स मिलेंगे। इन फीचर्स में वैरिफिकेशन के बाद ब्लू चेकमार्क, आपके ट्वीट्स और रिप्लाईस को प्रायोरिटी, ट्वीट्स एडिट करने की सुविधा, 1080p क्वालिटी के लंबे वीडियो अपलोड करने की सुविधा, रीडर मोड, सर्च और मेंशन में प्रायोरिटी रैंकिंग, स्कैम, स्पैम, बॉट्स की कम विज़िबिलिटी शामिल हैं।

https://twitter.com/TwitterBlue/status/1602426809844482048?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/TwitterBlue/status/1602426811656413189?ref_src=twsrc%5Etfw


एलन मस्क ने Ads के बारे में दी एक जानकारी

ट्विटर ब्लू पर Ads के बारे में एक यूज़र के ट्वीट का जवाब देते हुए एलन ने बताया कि ट्विटर ब्लू पर आधे Ads ही मिलेंगे। साथ ही एलन ने यह भी बताया कि अगले साल से ट्विटर ब्लू पर ऐसी सुविधा भी मिलेगी जिसमें यूज़र को बिलकुल भी Ads नहीं मिलेंगे।

Home / Gadgets / Apps / Twitter Blue हुआ नए अपग्रेड्स के साथ रीलॉन्च, Elon Musk ने बताया – मिलेंगे आधे Ads

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो