Twitter में जल्द जुड़ सकता है खास फीचर, काफी समय से हो रही थी इसकी डिमांड

  • Tweet में वर्तनी की त्रुटियों को ठीक करने के लिए यूजर्स काफी समय से एक एडिट बटन की मांग कर रहे हैं।
  • अनडू सेंड बटन टाइपिंग एरर या अन्य त्रुटियों के लिए यूजर्स को किसी भी ट्वीट को वापस लेने या हटाने के लिए 30 सेकंड का समय दे सकता है।

By: Mahendra Yadav

Published: 05 Mar 2021, 08:47 PM IST

लाखों Twitter यूजर्स अपने Tweet में वर्तनी की त्रुटियों को ठीक करने के लिए एक एडिट बटन की मांग कर रहे हैं। इसके मद्देनजर ऐप शोधकर्ता जेन मानचुन वोंग ने एक नए अनडू सेंड बटन पर काम करना शुरू कर दिया है। ट्विटर इंटरफेस पर एक नए अनडू बटन (Undo Button) के ऊपर चिर-परिचित वाक्य योर ट्विट वाज सेंट दिखता है। जीमेल भी ईमेल के लिए एक समान विकल्प प्रदान करता है, जहां सेंड बटन पर क्लिक करने के बाद संदेशों को भेजने से रोकने के लिए एक छोटी विंडो खुल जाती है।

अनडू के लिए तय कर सकते हैं समय-सीमा
एक रिपोर्ट के मुताबिक, Undo Button पर क्लिक करने पर एक विकल्प प्राप्त होता है कि आप किसी भी संदेश को भेजने के कितने समय बाद तक उसे अनडू कर सकते हैं, अर्थात अनडू के लिए एक समय-सीमा तय की जाती है। पिछले साल ऐसी खबरें आई थीं कि ट्विटर ने अपनी सशुल्क सदस्यता सेवा की दिशा में काम करना शुरू कर दिया है जो उपयोगकर्ताओं को अनडू बटन जैसे विकल्प प्रदान करेगा। साथ ही लंबे और उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो को ट्वीट करने की क्षमता भी प्रदान करेगा।

काफी समय से हो रही थी डिमांड
अनडू सेंड बटन टाइपिंग एरर या अन्य त्रुटियों के लिए यूजर्स को किसी भी ट्वीट को वापस लेने या हटाने के लिए 30 सेकंड का समय दे सकता है। हालांकि, यह केवल एडिट बटन का एक विकल्प होगा जिसकी यूजर्स वर्षों से मांग कर रहे हैं। बता दें कि इसके अलावा ट्विटर कुछ अन्य फीचर्स पर भी काम कर रहा है।

twitter_2.png

ऑडियो चैट फीचर स्पेसेज
हाल ही Twitter ने कहा कि अब वह भारत में Android यूजर्स के लिए ऑडियो चैट फीचर स्पेसेज का परीक्षण कर रहा है, ताकि उन्हें शामिल होने, सुनने और लाइव बोलने के साथ ही होस्ट-मॉडरेट ऑडियो बातचीत का मौका दिया जा सके। इस समय यह सुविधा कुछ चुनिंदा एंड्रॉयड यूजर्स के लिए प्रारंभिक पूर्वावलोकन (अर्ली प्रीव्यू) के रूप में उपलब्ध है, जो देश में ऐप के बीटा प्रोग्राम का हिस्सा हैं।

स्पेस बना सकते हैं यूजर्स
सुविधा में उपयोगकर्ता एक ‘स्पेस’ बना सकते हैं, जिससे उनके फॉलोअर्स बातचीत में भाग लेने के लिए शामिल हो सकते हैं। ट्विटर पर कोई भी बातचीत सुन सकता है, हालांकि केवल मेजबान ही नियंत्रित कर सकता है कि इसमें कौन बोल सकता है। ट्विटर ने कहा कि वह सभी को जल्द ही एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर स्पेस बनाने और होस्ट करने की क्षमता देने के लिए काम कर रहा है।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned