Twitter New Feature: बिना पासवर्ड के भी मुमकिन है लॉगइन!

Twitter New Feature: माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर कौनसा नया फीचर लाने वाला है जानना चाहते हैं। तो पढ़िए पूरी खबर विस्तार से।

By: Braj mohan Jangid

Published: 23 Jul 2021, 01:02 PM IST

नई दिल्ली। दुनिया की नंबर एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर अपने यूजर्स के लिए एक नया तोहफा ( Twitter New Feature ) लाने वाली है। ट्विटर ने इस बात की घोषणा की है कि वह एंड्रॉयड यूजर्स के लिए एक नया फीचर अपने मौजूदा ऐप में लाने वाली हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स बिना पासवर्ड डाले ही ट्विटर पर लॉग इन कर पाएंगे। यूजर्स को हर बार पासवर्ड डालने की जरूरत नहीं पड़ेगी हालांकि टि्वटर का यह फीचर अभी तक टेस्ट मोड पर हैं और कुछ ही यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है।

ट्विटर का नया फीचर

टि्वटर अपने यूजर्स के लिए जो नया फीचर लाने वाला है, उस फीचर में यूजर्स के पास सुविधा होगी कि वह अपने टि्वटर अकाउंट को गूगल अकाउंट के साथ अटैच कर सकता है। इसके लिए उसको उसी गूगल अकाउंट से अटैच करना पड़ेगा जो पहले से ही फोन में लॉगिन हो रखा है।

बता दें कि ट्विटर ये सुविधा अपने आने वाले बीटा वर्जन में देने की घोषणा कर चुका है। ट्विटर ने बताया है कि अभी फिलहाल वह एंड्रॉयड यूजर के लिए यह भी चला रहा है। बाद में यह फीचर आईओएस प्लेटफार्म के लिए भी जाने की तैयारी कर रहा है।

कौनसे वर्जन पर होगी यह सुविधा

ट्विटर अपने 9.3.0-beta0.4 वर्जन पर यह सुविधा यूजर्स को उपलब्ध कराने जा रहा है। जो अभी तक केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही होगी। साथ ही ट्विटर ने कहा है कि वह जल्द ही आईएसओ के लिए भी यह फीचर लाने वाला है।

गौरतलब है कि तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म समय-समय पर अपने यूजर्स को नए फीचर्स देकर उन्हें सक्रिय बनाए रखने की जुगत में भिड़े रहते हैं। इससे पहले ट्विटर डिसलाइक बटन लाने को लेकर भी घोषणा कर चुका है।

Braj mohan Jangid
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned