Twitter में आ रहा नया फीचर, यूजर्स को मिलेगा पैसा कमाने का मौका, यहां जानिए कैसे

  • Twitter ने नए फीचर्स के कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं।
  • Twitter के नए फीचर के माध्यम से यूजर्स को पैसा कमाने का भी मौका मिलेगा।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Feb 2021, 09:14 AM IST

माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट Twitter पिछले कुछ दिनों से चर्चा में है। अब Twitter नए फीचर लाने की तैयारी कर रहा है। ट्विटर ने नए फीचर्स के कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं। नए फीचर के तहत यूजर्स अपने फॉलोअर्स से एडिशनल कंटेंट एक्सेस करने के लिए पैसे मांग सकते हैं। यह फीचर पेमेंट से जुड़ा है और इसे Super Follow का नाम दिया गया है। इसके अलावा ट्विटर एक अन्य फीचर भी ला रहा है, जो Facebook Groups की तरह है। Twitter के नए फीचर के माध्यम से यूजर्स को पैसा कमाने का भी मौका मिलेगा। जानते हैं ट्विटर के नए फीचर्स के बारे में।

Super Follow फीचर
ट्विटर का यह नया फीचर पेमेंट से जुड़ा है। इस फीचर को Super Follow नाम दिया गया है। इस फीचर के तहत कोई भी ट्विटर यूजर अपने एक्स्ट्रा कंटेंट के लिए अपने फॉलोअर्स से पैसे मांग सकता है। इस फीचर के तहत फॉलोअर्स को वो खास ट्वीट या कंटेंट तब ही दिखेगा जब वह उसके लिए पेमेंट करेंगे। ट्विटर ने इसके कुछ स्क्रीनशॉट्स भी शेयर किए हैं। इन स्क्रीशॉट में बताया गया है कि यह फीचर कैसे काम करेगा। इसमें एक उदाहरण दिया गया है,जिसमें यूजर से सीरीज ऑफ पर्क्स के लिए 4.99 डॉलर्स मांगे जा रहे हैं।

पैसा कमाने का मौका
ट्विटर का यह Super Follow फीचर एक सब्सक्रिप्शन की तरह हो। इसमें ट्विटर यूजर्स को अपने फॉलोअर्स से पैसा कमाने का मौका मिलेगा। यहां यूजर्स डायरेक्ट दूसरे यूजर्स को कंटेंट के लिए पैसे दे सकेंगे। यह फीचर इसी तरह से है जैसे YouTube में व्यूअर्स कुछ अमाउंट डोनेट कर सकते हैं।

twitter_2.png

Communites फीचर
ट्विटर में एक और फीचर जुड़ने जा रहा है, यह एक Communites फीचर होगा। ट्विटर का यह फीचर फेसबुक ग्रुप्स जैसा ही है। इस फीचर के तहत यूजर्स अपनी पसंद के हिसाब से ग्रप्स बना सकेंगे। इसके साथ ही वे ग्रुप्स ज्वाइन भी कर सकेंगे और किसी टॉपिक पर डिस्कशन भी कर सकेंगे।
यहां उस ग्रुप के टॉपिक के हिसाब से लोगों को फोकस्ड ट्वीट्स मिलेंगे। ट्विटर ने Communites फीचर के भी स्क्रीशॉट शेयर किए हैं।

4 टॉपिक्स दिखाए गए
इन स्क्रीनशॉट्स में 4 टॉपिक्स दिखाए गए हैं, जिन पर कम्यूनिटीज हैं। इनमें सोशल जस्टिस, क्रेजी फॉर कैट्स, प्लांट पेरेंट्स और सर्फ गर्ल्ज शामिल हैं। यूजर्स फेसबुक की तरह ही इन ग्रुप्स को ज्वाइन कर सकेंगे। हालांकि ग्रुप क्रिएटर्स के पास ऑप्शन होगा कि वो इसे कैसे मॉडरेट कर रहे हैं। फिलहाल ट्विटर ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि ये दोनों फीचर कब जारी कब किए जाएंगे।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned