scriptज्यादा सुरक्षित हुआ Whatsapp, फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ डार्क मोड फीचर लॉन्च ! | whatsapp dark mode feature launched | Patrika News
ऐप वर्ल्ड

ज्यादा सुरक्षित हुआ Whatsapp, फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ डार्क मोड फीचर लॉन्च !

Whatsapp डार्क मोड का पहला लुक आया सामने
फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन फीचर पर हो रहा काम

 

नई दिल्लीMar 28, 2019 / 02:54 pm

Pratima Tripathi

Whatsapp

whatsapp dark mode

नई दिल्ली: WhatsApp ने अपने एंड्रॉयड बीटा ऐप को नए वर्जन 2.19.82 पर अपडेट कर दिया है। इसके साथ ही WhatsApp Dark Mode ( व्हाट्सऐप डार्क मोड ) का पहला लुक भी सामने आया है। इससे अंदाजा लाया जा सकता है कि इस फीचर को Whatsapp जल्द ही पेश कर सकता है।

यह भी पढ़ें

Xiaomi Poco F1 को कम कीमत में खरीदने का आज आखिरी मौका, जानिए ऑफर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, whatsapp dark mode को सिर्फ सेटिंग्स से ऐड किया है। साथ ही खबर है कि व्हाट्सऐप डार्क मोड फीचर अन्य ऐप की तरह पूरी तरह ब्लैक नहीं होगी, बल्कि ग्रे कलर में पेश किया जाएगा। लेकिन अगर एंड्रॉयड डार्क मोड की तुलना आईओएस डार्क मोड से करेंगे तो ये ओएलईडी फ्रेंडली नहीं है। बता दें कि इस फीचर पर पिछले साल से काम किया जा रहा है। वहीं कंपनी की तरफ से अभी तक इसके लॉन्चिंग तारीख का ऐलान नहीं किया गया है।

whatsapp
इसके अलावा Whatsapp में ( Fingerprint Authentication ) फीचर पर भी कंपनी काम कर रही है। इस फीचर को आप अपनी मर्जी से क्टिवेट और डिएक्टिवेट कर सकते हैं। इसे एक्टिवेट करने के लिए Settings में जाएं फिर Account में Privacy को सेलेक्ट करके इसमें अपने फिंगरप्रिंट को रजिस्टर करें। इसके दौरान आप से पूछा जाएगा कि Whatsapp को कितनी देर बाद लॉक करना चाहते हैं, यहां आपको तुरंत, 1 मिनट, 10 मिनट और 30 मिनट के लॉक ऑप्शन मिलेंगे, जिसमें से आपको एक ऑप्शन सेलेकट करना है। बता दें, आईफोन यूजर्स को पहले ही फिंगरप्रिंट ऑथेंटिकेशन का फीचर मिल रहा है। आने वाले समय में यूजर्स को फेस आईडी से ऐप अनलॉक करने का ऑप्शन भी मिलता है।

Home / Gadgets / Apps / ज्यादा सुरक्षित हुआ Whatsapp, फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ डार्क मोड फीचर लॉन्च !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो