Whatsapp बना रहा डेस्कटॉप वर्जन, बिना Mobile के करेगा काम

Whatsapp बना रहा डेस्कटॉप वर्जन, बिना Mobile के करेगा काम

Pratima Tripathi | Publish: Jul, 29 2019 10:50:26 AM (IST) | Updated: Jul, 29 2019 10:51:09 AM (IST) ऐप

  • Whatsapp जल्द लॉन्च करने वाला है डेस्कटॉप वर्जन
  • इंटरनेट के बिना भी एप को PC से कर सकते हैं कनेक्ट

नई दिल्ली: फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी व्हाट्सएप अपने एप के डेस्कटॉप वर्जन पे काम कर रही है, ताकि अपने मोबाइल को इंटरनेट से कनेक्ट करे बिना यूजर्स मैसेजिंग एप का इस्तेमाल अपने पीसी पर कर सकें। एप के वेब वर्जन को 2015 में व्हाट्सएप ने लॉन्च किया था। इसके जरिए कंप्यूटर पर चैट को मॉनिटर किया जा सकता है, लेकिन इसके इस्तेमाल के लिए यूजर्स को पहले अपने फोन को इंटरनेट के माध्यम से जोड़ना पड़ता है।

दरअसल इसकी जानकारी WABetaInfo ने ट्वीट करके दी है। ट्वीट में लिखा गया है कि WhatsApp एक यूनिवर्सल विंडोज प्लेटफॉर्म (यूडब्ल्यूपी) ऐप विकसित कर सकती है। साथ ही कंपनी एक नए मल्टी-प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रही है, जो आपके फोन के बंद होने पर भी काम करेगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसके अलावा व्हाट्सएप मल्टी प्लेटफॉर्म सिस्टम पर भी काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स एक ही वक्त में कई डिवाइस के माध्यम से अपनी चैट और प्रोफाइल में ऐक्सेस कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें- अगस्त में Samsung Galaxy Note 10 समेत कई शानदार स्मार्टफोन्स होंगे लॉन्च, पढ़ें लिस्ट

गौरतलब है कि WhatsApp के ग्लोबल हेड विल कैथकार्ट ने हाल ही में जानकारी दी है कि कंपनी Whatsapp Pay को भारत में इस साल के आखिरी तक लॉन्च कर देगी। उन्होंने कहा है कि WhatsApp Payments से किसी को WhatsApp पर पेमेंट करना मैसेज सेंड करने जितना ही आसान होगा। साथ ही उन्होंने कहा कि WhatsApp Payment को UPI स्टैंडर्ड पर सफलतापूर्वक पायलट लॉन्च कर दिया है और इसे ऐक्सपैंड करने की तैयारी में है। बता दें कि भारत में WhatsApp इस्तेमाल करने वालों की संख्या करीब 40 करोड़ है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned