Whatsapp ने Coronavirus Information Hub किया शुरू, यहां Covid-19 की मिलेगी सही खबर

  • Whatsapp Coronavirus Information Hub शुरू
  • Covid-19 से लड़ने के लिए Whatsapp ने WHO , UNICEF और UNDP के साथ मिलाया हाथ

By: Pratima Tripathi

Published: 19 Mar 2020, 05:34 PM IST

नई दिल्ली: Coronavirus को लेकर दुनियाभर में खौफ बना हुआ है और इससे निपटने के लिए तरह-तरह के उपाय व सुक्षाव दिए जा रहे हैं। ऐसे में भला हर किसी के मोबाइल में इस्तेमाल होने वाला मैसेजिंग ऐप WhatsApp भला कैसे पीछे रह सकता है। कोरोना वायरस से लड़ने के लिए व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म पर एक डेडिकेटेड वेबपेज लाइव किया है, जो WhatsApp Coronavirus Information Hub है। इसे वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO), यूनाइटेड नेशन्स चिल्ड्रन्स फंड (UNICEF) और यूनाइटेड नेशन्स डेवलपमेंट प्रोग्राम (UNDP) के साथ मिलकर पेश किया गया है।

WhatsApp Coronavirus Information Hub ( whatsapp.com/coronavirus ) को खास करके स्वास्थ्य कर्मियों, शिक्षकों, सामुदायिक नेताओं, गैर-लाभकारी संस्थाओं, स्थानीय सरकारों और स्थानीय कारोबारों के लिए तैयार किया गया है ताकि उन्हें कोरोना वायरस से जुड़ी साधारण जानकारी और अच्छे आइडिया मिल सके।

Coronavirus: अगर कर रहे हैं Work from Home तो इस्तेमाल करें Apple के ये Apps

बता दें कि WhatsApp ने Poynter इंस्टीट्यूट के इंटरनेशनल फैक्ट-चैकिंग नेटवर्क (IFCN) को 1 मिलियन डॉलर (7.44 करोड़ रुपये ) का डोनेशन दिया है, जो Covid-19 से जुड़े फेक न्यूज को फैलने से रोकेगी। गौरतलब है कि दुनियाभर में व्हाट्सऐप यूजर्स की संख्या में लगातार इजाफ हो रहा है और इसी को देखते हुए कंपनी ने ये वेबपेज तैयार किया है ताकि इस वायरस से जुड़े गलत खबर लोगों तक न पहुंच पाए।

गौरतलब है कि दुनियाभर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख को पार कर चुकी है और 8000 से ज्यादा लोगों की इस संक्रमण से जान जा चुकी है। बता दें कि भारत सरकार ने अधिकारियों को ऐहतियातन सरकारी कामकाज करने के लिए मिलने-जुलने और बैठकें कम करके वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों घर से काम करने की सलाह दी है ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।

coronavirus Corona virus
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned