scriptWhatsapp पर मुफ्त बियर देकर आपके पर्सनल डेटा को किया जा रहा साफ | Company Offering Free beer on Whatsapp, Can Steal Your Data | Patrika News
मोबाइल

Whatsapp पर मुफ्त बियर देकर आपके पर्सनल डेटा को किया जा रहा साफ

Whatsapp पर मिल रही मुफ्त में बियर ( Free Beer on Whatsapp)
इस ऑफर के चक्कर में आपका पर्सनल डेटा हो रहा साफ (Whatsapp Personal Data)

नई दिल्लीApr 25, 2020 / 11:16 am

Pratima Tripathi

Company Offering Free beer on Whatsapp, Can Steal Your Data

Company Offering Free beer on Whatsapp, Can Steal Your Data

नई दिल्ली: देशभर में कोरोनावायरस के चलते लॉकडाउन चल रहा है। ऐसे में सभी लोगों अपने अपने घरों में बंद हैं। इस बीच सोशल मीडिया के जरिए यूजर्स को फेक मैसेज ( Fake Message ) भेजकर चुना लगाया जा रहा है। ऐसा ही एक मैसेज व्हाट्सऐप पर ( Whatsapp Fake Message ) इन दिनोंं तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें क्लिक करते ही आपके पर्सनल डेटा ( Whatsapp Personal Data ) पर हाथ मारा जा रहा है।

सोशल मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सऐप ( Whatsapp ) पर वायरल हो रहे इस मैसेज में लोगों को मुफ्त बियर देने की बात कही जा रही है। इस मैसेज में लिखा है कि सर्वे भरने पर यूजर्स को हेनेकेन कंपनी ( Heineken Beer Company ) की तरफ से 4 बियर के कैंस फ्री (Free Beer on Whatsapp ) में दिए जाएंगे। इस दौरान आपकी निजी जानकारी भी मांगी जा रही है जिसे भरते ही थोड़ी देर बाद आपके पर्सनल डेटा को साफ कर देंगे।

128GB स्टोरेज के साथ Vivo Y50 लॉन्च, 26 अप्रैल से बिक्री के लिए होगा उपलब्ध

बता दें कि हेनेकेन की ओर से साफ कर दिया गया है कि कंपनी इस तरह का कोई सर्वे नहीं करवा रही है और ये मैसेज पूरी तरह से फेक है। इसके साथ ही कंपनी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि ये एक स्कैम है और इसके साथ दिए गए किसी भी लिंक पर क्लिक न करें। गौरतलब है कि लॉकडाउन होने के बाद से साइबर क्राइम में काफी तेजी से इजाफा देखने को मिला है। ऐसे में यूजर्स किसी भी मैजेस पर तुरंत यकीन न करें और क्लिक करने से बचे। ताकि अपने डेटा और अकाउंट को सुरक्षित रख सकें।

Home / Gadgets / Mobile / Whatsapp पर मुफ्त बियर देकर आपके पर्सनल डेटा को किया जा रहा साफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो