Google pixel 6 में मिलेगा कमाल का कैमरा फीचर, अन्य फीचर्स भी हुए लीक

  • पेटेंट में इस बात का संकेत मिला है कि डिवाइस में अंडर-स्क्रीन सेल्फी स्नैपर मिल सकता है।
  • चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ZTE अंडर-डिस्प्ले फ्रंट शूटर के साथ एक स्मार्टफोन को पहले से पेश कर चुका है।

By: Mahendra Yadav

Published: 29 Dec 2020, 08:41 PM IST

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां इन दिनों नई—नई टेक्नोलॉजी पर काम कर रही हैं। वर्ष 2021 में नई टेक्नोलॉजी से लैस कई स्मार्टफोन्स लॉन्च होने वाले हैं। ऐसे में पिक्सल 5 (Pixel 5) के बाद अब गूगल (Google) भी अपने स्मार्टफोन पिक्सल 6 (Pixel 6) को अगले साल लॉन्च कर सकता है। वहीं एक नए पेटेंट में इस बात का संकेत मिला है कि डिवाइस में अंडर-स्क्रीन सेल्फी स्नैपर मिल सकता है। टेकरडार की रिपोर्ट के मुताबिक, पेटेंट में इसके बारे में अधिक विस्तार से तो नहीं बताया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि यह कैमरा स्क्रीन के नीचे ही होगा।

ZTE लॉन्च कर चुका है ऐसा स्मार्टफोन
बता दें कि चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी ZTE अंडर-डिस्प्ले फ्रंट शूटर के साथ एक स्मार्टफोन को पहले से पेश कर चुका है। वहीं शाओमी व ओप्पो भी अंडर डिस्प्ले कैमरा फोन पर काम रहे हैं। इन्होंने अपने प्रोटोटाइप में इसका खुलासा कर चुके हैं। साल 2021 में पेश होने वाले सैमसंग गैलेक्सी जेड फोल्ड 3 में भी इस तकनीक के होने की उम्मीद की जा रही है।

यह भी पढ़ें -नए साल में Xiaomi लॉन्च करेगी तीन Foldable Smartphone, सैमसंग से होगा कड़ा मुकाबला

google2.png

Google pixel 6 के फीचर्स भी हुए लीक
Google pixel 6 स्मार्टफोन के पेटेंट में फोन के कई अन्य विवरणों की भी जानकारी दी गई है, जिनमें बेसिक डिजाइन से लेकर मेन कैमरा का लोकेशन तक शामिल है। पेटेंट से प्राइमरी कैमरा मॉड्यूल के डिजाइन के बारे में भी पता चलता है, जिसके डिजाइन में पिक्सल 5 से अलग कोई बदलाव नहीं किया गया है; यानि कि इसके कैमरा मॉड्यूल में दो सेंसर और एक एलईडी फ्लैश को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें -अनोखा मैसेजिंग एप, इसमें सेंड का बटन नहीं, टाइप करते ही मैसेज दिखने लगेगा सामने वाले को, कमाल के फीचर्स

मिल सकते हैं ऐसे स्पेसिफिकेशन
वहीं गूगल के इस आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आगामी गूगल पिक्सल 6 में 6.0 इंच की फूल एचडी (1080 गुना 2340 पिक्सल) ओएलईडी स्क्रीन दी जाएगी, जिसका आस्पेक्ट रेशियो 19.5:9 होगा। 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज के साथ पेश किए जाने वाले इस डिवाइस के ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन प्रोसेसर द्वारा संचालित होने की उम्मीद है। यह हैंडसेट एंड्रॉयड 11 पर रन करेगा और इसमें फास्र्ट चाजिर्ंग सपोर्ट के साथ 4,080 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned