Whatsapp Status को मिनटों में करें Download, जानें कैसे

  • Whatsapp Status को डाउनलोड करने का आसान तरीका
  • मिनटों में Whatsapp Status के ऐसे करें डाउनलोड

By: Pratima Tripathi

Published: 30 Jul 2020, 01:09 PM IST

नई दिल्ली: व्हाट्सऐप ( Whatsapp) का दुनियाभर में लोग इस्तेमाल करते हैं। अगर व्हाट्सऐप स्टेटस ( Whatsapp Status Download ) फीचर की बात करें तो ये लोगों के बीच में काफी पॉपुलर है, लेकिन इसकी एक बड़ी दिक्कत है कि इसमें लगे वीडियो स्टेटस ( Whatsapp Status Video Download ) को डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। चलिए आज आपको एक ऐसी ट्रिक देते हैं जिसकी मदद से आप आसानी से व्हाट्सऐप स्टेटस में लगे वीडियो व फोटो समेत अन्य स्टेटस को डाउनलोड ( Download Whatsapp Status MP4 ) कर सकते हैं।

Whatsapp Status Download

अगर आप एंड्रॉयड स्मार्टफोन यूजर्स है तो अपने कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस को फाइल मैनेजर के जरिए सेव कर सकते हैं। दरअसल, Whatsapp Status फाइल्स को लोकली फोन में सेव कर देता है, लेकिन 24 घंटों बाद ये फाइल अपने आप डिलीट हो जाती हैं। ऐसे में यूजर फाइल मैनेजर में जाकर जो भी स्टेटस वीडियो व फोटो पसंद है उसे अपने किसी अन्य फाइल में सेव कर सकते हैं। बता दें कि ज्यादातर फोन में फाइल मैनेजर डिफॉल्ट इंस्टॉल होता है।

डाउनलोड कर सकते हैं ये ऐप्स

अगर आपके डिवाइस में फाइल मैनेजर नहीं है तो व्हाट्सऐप स्टेटस को थर्ड पार्टी ऐप्स के जरिए भी सेव कर सकते हैं। इन ऐप्स के फोन में होने पर स्टेटस अपने आप सेव हो जाएंगे। गूगल प्ले स्टोर से Solid Explorer या ES File Explorer और Status Saver ऐप को डाउनलोड करके इसमें अपने स्टेटस को आसानी से सेव कर सकते हैं। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद आपको इसे मीडिया एक्सेस देना होगा। इसके बाद जब आप किसी के स्टेटस पर क्लिक करें तो सेव के आइकन को टैप करना ना भूलें। ऐसा करते ही स्टेटस अपने आप डाउनलोड हो जाएगा।

Moto G8 Power Lite पर मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, यहां से खरीदें

इसके अलावा एक ऐसा ही आसान ट्रिक ( Whatsapp Messages Tips ) बताते हैं, जिसकी मदद ( Whatsapp Trick 2020 ) से आप बिना ऐप को ओपन किए किसी के भी मैसेज को बड़े आसानी से पढ़ सकते है और उसे पता तक नहीं चलेगा। इस ट्रिक का इस्तेमाल एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले सबसे पहले अपने फोन की स्क्रीन पर व्हाट्सऐप मैसेज का इंतजार करें। इसके बाद जैसे ही व्हाट्सऐप मैसेज आए तो बिना नोटिफिकेशन स्वाइप किए फोन को अनलॉक करें और नोटिफिकेशन वाले मैसेज पर प्रेस करें। इसके बाद पूरा मैसेज आपके मोबाइल स्क्रीन पर ही खुल जाएगा। इससे ऐप भी नहीं खोलना पड़ेगा और सेंडर को ब्लू टिक भी नहीं दिखेगा। इसके बाद जब आपका मन करें रिप्लाई करने का तो ऐप ओपन करके मैसेज भेज सकते हैं।

Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned