रजिस्ट्रेशन से लेकर Gigafiber से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी अब आपके WhatsApp

रजिस्ट्रेशन से लेकर Gigafiber से जुड़ी सारी जानकारी मिलेगी अब आपके WhatsApp

Pratima Tripathi | Updated: 06 Sep 2019, 01:39:50 PM (IST) मोबाइल

  • Jio Gigafibe के रेंटल प्लान 699 रुपये से 8,499 रुपये तक
  • 699 रुपये वाले शुरुआती प्लान में मिलेगी 100 mbps की स्पीड
  • Whatsapp से भी हासिल कर सकते हैं Gigafiber की जानकारी

नई दिल्ली: Jio की फाइबर टू द होम सर्विस 'जियो गीगाफाइबर' देशभर के कुल 1,600 शहरों में शुरू कर दी गयी है। इसके प्लान का भी ऐलान कंपनी ने कर दिया है। Gigafiber का मासिक प्लान 699 रुपये से लेकर 8,499 रुपये तक है। इस के साथ Jio ने अमेरिका को पीछे करते हुए भारतीय यूजर्स को 100 फीसदी ALL-FIBER ब्रॉडबैंड सेवा देगा, जिसकी स्पीड 100MBPS से लेकर 1GBPS तक होगी। जबकि अमेरिका में 90 एमबीपीएस की स्पीड ही है।

प्लान

सबसे पहले बात करते हैं प्लान की तो जियो ने ब्रोंज, सिल्वर, गोल्ड, डायमंड, प्लेटिनम और टाइटेनियम प्लान पेश किया है। ब्रोंज की कीमत 699 रुपये, सिल्वर प्लान की कीमत 849 रुपये, गोल्ड की कीमत 1,299 रुपये, डायमंड की कीमत 2,499 रुपये, प्लेटिनम की कीमत 3,999 रुपये और टाइटेनियम प्लान की कीमत 8,499 रुपये रखी गयी है। स्पीड की बात करें तो ब्रोंज में 100MBPS, सिल्वर में 100MBPS, गोल्ड में 250MBPS, डायमंड में 500MBPS, प्लेटिनम और टाइटेनियम प्लान में 1GBPS की स्पीड मिलेगी। बता दें कि इंस्टॉलेशन चार्ज 2,500 रुपये होगा, जिसमें 1,500 रुपये सिक्योरिटी के तौर पर होगा जो बाद में कनेक्शन कटवाने पर मिल जाएगा, जबकि 1,000 रुपये वापस नहीं मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- 48 मेगापिक्सल कैमरे के साथ Nokia 6.2 और Nokia 7.2, कीमत महज 15,800 रुपये

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

अगर आपने अभी तक गीगाफाइबर के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं किया है तो ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि इसके लिए सबसे पहले Jio की आधिकारिक वेबसाइट पर jio.com पर जाएं और यहां गीगाफाइबर के पेज पर क्लिक करें, जहां gigafiber.jio.com/registration के नाम से पूरा पेज ओपन हो जाएगा। इस दौरान आपसे पूछा जाएगा कि अपने घर या ऑफिस में जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन चाहते हैं। इसके बाद आप से पूरा एड्रेस, आपका पूरा नाम, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी की जानकारी मांगी जाएगी। इतना करने के बाद आपके मोबाइल पर जियो की तरफ से एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसे एंटर करते ही आपका रजिस्ट्रेशन हो जाएगा।

इस पूरी प्रक्रिया के बाद Jio की ओर से आपके पास एक ई-मेल और एक मैसेज भेजा जाएगा। इसके अलावा जियो के अधिकारी भी आपसे संपर्क करेंगे और जियो गीगाफाइबर का कनेक्शन एक्टिव किया जाएगा। बता दें कि जियो गीगाफाइबर लेने के दौरान आपको सिक्योरिटी के तौर पर 4,500 रुपये जमा करने होंगे, जिसे कनेक्शन कटवाने के बाद कंपनी वापस कर देगी।

Whatsapp पर मिलेगी जानकारी

बता दें कि जियो सर्विस के अपग्रेड के लिए आपसे संपर्क भी करेगा। इसके लिए आपको अपने मोबाइल में MyJio एप डाउनलोड करना होगा, क्योंकि इस ऐप के जरिए ही कंपनी अपने उपयोगकर्ताओं के साथ संपर्क करेगा। वहीं अगर जियो गीगाफाइबर से जुड़ी अधिक जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो व्हाट्सएप के जरिए 70008-70008 पर "HELLO" मैसेज भेंजे, जिसके बाद आपको कंपनी की तरफ से गीगाफाइबर से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned