इन वजहों से नहीं खरीदना चाहिए iphone, बाद में पछताने से अच्छा अभी संभल जाएं

आईफोन में ऐसे कई अहम फीचर्स नहीं दिए गए हैं जो सस्ते स्मार्टफोन्स में भी मिल जाते हैं।

By: Vineet Singh

Published: 21 Jul 2018, 01:05 PM IST

नई दिल्ली: आजकल महंगे स्मार्टफोन्स को खरीदने के लिए युवाओं में होड़ सी मची हुई है, इन स्मार्टफोन्स में वर्ल्डक्लास फीचर्स दिए जाते हैं ऐसे में अगर आप इन्हें खरीदते हैं तो आपको इन्हें चलाने में काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिलेगा। आपको बता दें कि युवा आजकल आईफोन को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं, ये महंगे तो होते हैं इसके बावजूद लोग इन्हें खरीद लेते हैं क्योंकि ये स्टेटस सिंबल बन गया है लेकिन आईफोन में ऐसे कई अहम फीचर्स नहीं दिए गए हैं जो सस्ते स्मार्टफोन्स में भी मिल जाते हैं। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि क्यों आईफोन खरीदना आपके लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है।

आज से भारत में शुरू होगी Vivo Nex की सेल, इसके कैमरे का नहीं कोई मुकाबला

AI ब्यूटीफिकेशन: बता दें कि आईफोन के टॉप मॉडल को छोड़कर ज्यादातर मॉडल्स में AI ब्यूटीफिकेशनकैमरा नहीं दिया गया है ऐसे में आपको कैमरे से नॉर्मल तस्वीरें ही मिलती हैं।

सिंगल सिम: बता दें कि आईफोन में आपको डुअल सिम सेटअप नहीं मिलता है ऐसे में आप एक ही सिमकार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं, ऐसे में दो सिम यूज करने वाले लोगों को इससे काफी दिक्कत हो सकती है।

सिक्के जितना पतला है Mi TV 4 स्मार्ट टीवी, इसे लगाने के बाद घर में मिलेगा सिनेमा हॉल का मजा

ऐप डाउनलोडिंग: बता दें कि ऐप डाउनलोडिंग के मामले में एंड्रॉयड स्मार्टफोन आईफोन से कहीं ज्यादा बेहतर हैं क्योंकि आईफोन में आप लिमिटेड ऐप ही डाउनलोड कर सकते हैं और यहां पर आपको बाकी के ऐप इस्तेमाल करने के लिए काफी पैसे खर्च करने पड़ेंगे।

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी: बता दें कि आप सिर्फ आईफोन से ही आईफोन में ब्लूटूथ कनेक्ट कर सकते हैं इसके अलावा आप किसी अन्य स्मार्टफोन से ब्लूटूथ कनेक्ट करके फ़ाइल शेयर नहीं कर सकते हैं।

मुश्किल फंक्शन: बता दें कि आईफोन इस्तेमाल करने वाले ज्यादातर लोगों को इसके जटिल एक्सेस की वजह इसके 40 प्रतिशत फीचर्स के बारे में जानकारी नहीं होती है। दरअसल आईफोन को फंक्शन्स को समझना वाकई में काफी मुश्किल है।

खैर इन सब कमियों के बावजूद आईफोन सुरक्षा के मामले में एक बेहतरीन स्मार्टफोन है और लेकिन जो लोग फीचर्स की तलाश में हैं उन्हें आईफोन खरीदने पर निराश होना पड़ सकता है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned