Jio का धमाका: 1999 रुपए में Jio Phone, 2 साल तक सबकुछ फ्री

  • यह एक बंडल प्लान है, जिसमें Jio Phone खरीदने पर ग्राहक को 1999 रुपए चुकाने होंगे
  • जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 27 Feb 2021, 06:36 AM IST

Reliance Jio अपना नया Jio Phone 2021 लाया है। इसमें जियो ग्राहकों के लिए खास ऑफर लेकर आया है। यह एक बंडल प्लान है, जिसमें Jio Phone खरीदने पर ग्राहक को 1999 रुपए चुकाने होंगे, साथ ही उसे 2 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। दूसरा प्लान 1499 रुपए का है, जिसमें ग्राहक को जियोफोन के साथ 1 वर्ष तक की अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। ऑफर में मौजूदा जियो फोन ग्राहकों का भी ख्याल रखा गया है। एकमुश्त 750 रुपए चुकाने पर उन्हें एक वर्ष तक रिचार्ज के झंझट से मुक्ति मिलेगी।

अनमिलिटेड कॉलिंग और 2जीबी डेटा
इसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी प्रतिमाह का डेटा भी मिलेगा। ऑफर 1 मार्च से पूरे भारत भर में लागू हो जाएगा। सभी रिलायंस रिटेल और जियो रिटेलर्स पर ऑफर का फायदा लिया जा सकता है। 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं की हालात दयनीय बनी हुई है। जहां स्मार्टफोन उपभोक्ताओं को अक्सर कॉलिंग के लिए कोई पैसा नहीं देना होता, वहीं वॉयस कॉलिंग के लिए फीचर फोन उपभोक्ता जो 2जी इस्तेमाल करते हैं उन्हें 1.2 रुपए से 1.5 प्रति मिनट तक चुकाना पड़ता है। वहीं कनेक्शन चालू रखने के लिए भी 50 रुपए प्रतिमाह तक चुकाने पड़ते हैं।

2जी मुक्त भारत
जियो ने इस ऑफर को 2जी मुक्त भारत के लिए बड़ा कदम बताया है। पिछले कुछ सालों में जियोफोन रखने वालों की संख्या 10 करोड़ पहुंच चुकी है। जियो की नजर उन 30 करोड़ 2जी उपभोक्ताओं पर है जो फीचर फोन इस्तेमाल करते हैं। रिलायंस जियो के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा कि जब दुनिया 5G क्रांति की कगार पर खड़ी है, तब भारत में 30 करोड़ लोग 2जी में फंसे हुए हैं। वे इंटरनेट की बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं। पिछले 4 वर्षों से जियो ने इंटरनेट को सभी तक पहुंचाया है और हर भारतीय को प्रौद्योगिकी का लाभ मिला है।

jio_2.png

'इंडिया का स्मार्टफोन'
प्रौद्योगिकी अब कुछ चुनिंदा लोगों का विशेषाधिकार नहीं रह गई है। न्यू जियोफोन 2021 ऑफर उस दिशा में उठाया गया एक और कदम है। जियो में हम इस डिजिटल डिवाइड को मिटाने का काम जारी रखेंगे। जियोफोन को उनके सस्ते दाम और अच्छी बैटरी की वजह से ज्यादा लोकप्रियता हासिल हुई थी। इस फीचर फोन का इस्तेमाल इस वक्त भारत की एक बड़ी आबादी कर रही है।

इस सीरीज में अभी तक कंपनी ने दो फोन लांच किए हैं। इस सीरीज का पहला फोन जियोफोन था। उसके बाद कंपनी ने जियोफोन 2 लॉन्च किया। यह फीचर फोन बिक्री चार्ट में सबसे ऊपर है और वर्तमान में फीचर फोन बाजार में अग्रणी है। रिलायंस जियो ने जियोफोन को 'इंडिया का स्मार्टफोन' के नाम से ब्रांड किया है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned