scriptJio Phone लेते समय इन तरीकों से कर सकते हैं 1500 रुपए का पेमेंट | Jio Phone Security Money payment to be online and offline | Patrika News

Jio Phone लेते समय इन तरीकों से कर सकते हैं 1500 रुपए का पेमेंट

Published: Aug 21, 2017 04:25:00 pm

Submitted by:

Anil Kumar

रिलायंस जिओ फोन लेने के लिए आॅनलाइन और आॅफलाइन दोनों तरह से कर सकेंगे 1500 रुपए का पेमेंट

Jio Phone picture

Jio Phone picture

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ ने दुनिया का सबसे सस्ता 4जी फीचर फोन Jio Phone जुलाई में लॉन्च किया था। इसके लिए प्री—रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से ही चालू है। अब 24 अगस्त से इसकी आॅनलाइन बुकिंग शुरू की जा रही है। कंपनी ने अपने इस बेहद खास फोन को 0 कीमत पर उतारा है, लेकिन इसके लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी ले रही है। यह सिक्योरिटी मनी ग्राहकों को 3 साल के बाद वापस लौटा दी जाएगी। इसमें एक बात यह भी है कि 1500 रुपए की यह सिक्योरिटी मनी ग्राहकों को जिओफोन लेते समय ही जमा करानी होगी। माना जा रहा है ग्राहक यह राशि आॅनलाइन और आॅफलाइन दोनों तरीकों से जमा करवा सकेंगे।

 

आॅनलाइन ऐसे जमा कराएं जिओफोन के 1500 रुपए
सबसे पहले जिओफोन की बुकिंग और बिक्री आॅनलाइन की जा रही है। यदि आप आॅनलाइन यानी जिओ की वेबसाइट से यह फोन बुक कर रहे हैं तो आपको 1500 रुपए का पेमेंट आॅनलाइन ही जमा कराना होगा। इसका भुगतान आप अपने क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ई—वॉलेट अथवा नेटबैंकिंग के तहत कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी आधार कार्ड के तहत भी आॅनलाइन पेमेंट स्वीकार सकती है। इसके बाद आपके घर फोन की डिलीवरी कर दी जाएगी।

 

रिटेल स्टोर पर ऐसे जमा कराएं जिओफोन के 1500 रुपए
यदि आप जिओफोन कंपनी के रिटेल स्टोर से खरीदते हैं तो उसके के लिए 1500 रुपए की सिक्योरिटी मनी आॅफलाइन यानी रिटेल स्टोर पर ही हाथों—हाथ देनी होगी। यह पेमेंट आप कैश समेत क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ई—वॉलेट अथवा नेटबैंकिंग के तहत भी कर सकते हैं।

 

जिओफोन के खास फीचर्स
जिओ का यह 4जी फीचर फोन है जिसमें अल्फा न्यूमेरिक कीपैड, 2.4 इंच QVGA डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, हेडफोन जैक, एसडी कार्ड स्लॉट, फोर-वे नेविगेशन सिस्टम, फोन कॉन्टेक्ट, रीयर कैमरा, कॉल हिस्ट्री और जिओ एप्स दिए गए हैं। खास फीचर्स के तौर पर इसमें टीवी कनेक्ट कैबल और एनएफसी भी दिए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो