उड़ते प्लेन से गिरा iphone, जब ढूंढा तो वहां का दृष्य देखकर हर कोई रह गया चकित

  • हादसे के वक्त उनका प्लेन 2000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था।
  • ब्राजील के डॉक्यूमेंटरी फिल्म निर्माता अर्नेस्टो गालियोट्टो का आईफोन 6S तस्वीर लेते वक्त हवाई जहाज से नीचे गिर गया था।

By: Mahendra Yadav

Published: 17 Dec 2020, 08:32 PM IST

आईफोन (iphone) को लेकर लोगों में काफी क्रेज देखने को मिलता है। लेकिन ये क्रेज ऐस ही नहीं है। हाल ही एक ऐसी घटना हुई, जिसे देखकर हर कोई आष्चर्य में पड़ गया। एक आईफोन अड़ते प्लेन से गिर गया, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल, ब्राजील के डॉक्यूमेंटरी फिल्म निर्माता अर्नेस्टो गालियोट्टो का आईफोन 6S तस्वीर लेते वक्त हवाई जहाज से नीचे गिर गया था। हादसे के वक्त उनका प्लेन 2000 फीट की ऊंचाई पर उड़ान भर रहा था।

सोचा हमेशा के लिए खो दिया
रिपोर्ट के अनुसार, अर्नेस्टो गालियोट्टो रियो डी जनेरियो के काबो फ्राई में एक समुद्र तट पर उड़ रहे थे। वे अपने फोन से रिकॉर्डिंग कर रहे थे। उन्होेंने अपने आईफोन को छोटे हवाई जहाज की खिड़की से बाहर रखा था। अचानक उनके हाथ से आईफोन खिड़की के बाहर नीचे गिर गया। गालियोटो ने शुरू में सोचा कि उन्होंने इसे हमेशा के लिए खो दिया है। यूट्यूब पर इसका एक वीडियो भी साझा किया, उसमें उस क्षण को रिकॉर्ड किया गया, जब उन्होंने आईफोन को गिराया था।

फोन को किया ट्रैक
प्लेन से फोन गिर जाने के बाद उन्होंने अपने फोन को ट्रैक किया। ट्रैक करने पर फोन समुद्र के किनारे मिला। आष्चर्य की बात यह है कि उस आईफोन को कोई नुकसान नहीं हुआ था। इतनी ऊंचाई से गिरकर किसी स्मार्टफोन का बिना किसी नुकसान के मिलना एक चमत्कार से कम नहीं था। निर्माता ने फाइंड माय आइफोन एप से अपने आईफोन को ढूंढा।

यह भी पढ़ें -एक विज्ञापन को लेकर आमने-सामने आए Apple और Facebook, जानें क्या है मामला

iphone_2.png

आईफोन को नहीं हुआ कोई नुकसान
निर्माता ने इस घटना का वीडियो अपने यूट्यूब अकाउंट पर शेयर किया है। गालियोटो ने बताया कि प्लेन से गिरने के बाद 15 सेकंड में यह डिवाइस जमीन से टकराया। यह पानी से लगभग 200 मीटर की दूरी पर था। यह स्क्रीन के साथ गिर गया और एक-डेढ़ घंटे तक इसमें रिकॉर्डिंग होती रही। निर्माता ने कहा कि मुझे लगता है कि सूरज ने इसे रिचार्ज किया, क्योंकि जब हम फोन को ठीक करने के लिए पहुंचे, तब भी 16 प्रतिशत चार्ज था।

यह भी पढ़ें -तो 1 जनवरी 2021 से इन iPhone और एंड्रॉयड फोन्स में नहीं चला पाएंगे WhatsApp, करना होगा यह काम

पहले भी हो चुकी ऐसी घटना
बता दें कि यह इस तरह की कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार आईफोन लंबे समय के बाद पानी से या किसी अन्य स्थान से काम करता हुआ मिला। साल 2018 में एक महिला का आईफोन भी प्लेन से गिर गया था। वह फोन सही सलामत मिला था।

Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned