scriptRealme ने भारत में लॉन्च किए दो सस्ते 5G स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स | Realme launches X7 5G and X7 Pro 5G in India know features | Patrika News

Realme ने भारत में लॉन्च किए दो सस्ते 5G स्मार्टफोन, जानिए कीमत और फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 04, 2021 08:33:48 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

रियलमी ने इन्हें Realme X7 5G और Realme X7 Pro 5G के नाम से बाजार में पेश किया है।
12 फरवरी से रियलमी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और मेनलाइन चैनलों में इसे बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

realme.png
चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme (रियलमी) ने भारत में नई सीरीज X7 (एक्स 7) को लॉन्च कर दिया है। रियलमी ने इस सीरीज के तहत दो सस्ते 5जी स्मार्टफोन लॉन्च किए हैं। रियलमी ने इन्हें Realme X7 5G और Realme X7 Pro 5G के नाम से बाजार में पेश किया है। कंपनी का मकसद आने वाले समय में देश में 5जी के क्षेत्र में अपना वर्चस्व बढ़ाना है।
Realme X7 5G को दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। रियलमी ने कहा, एक्स7 5जी को दो रंगों में उपलब्ध कराया जाएगा – स्पेस सिल्वर और नेब्युला।
Realme X7 5G की कीमत
Realme X7 5G की कीमत की बात करें तो इसके 6GB रैम+ 128Gb स्टोरेज वेरिएंट को 19,999 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है। वहीं इसके दूसरे वेरिएंट यानि 8GB रैम+ 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 21,999 रुपए है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी कहा कि 12 फरवरी से रियलमी की वेबसाइट, फ्लिपकार्ट और मेनलाइन चैनलों में इसे बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।
Realme X7 5G के फीचर्स
Realme X7 5G स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो 6.5 इंच की फुल HD+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2400 x 1080 पिक्सल का रेजॉल्यूशन देती है। वहीं कैमरा सेटअप की बात करें तो इसके रियर पैनल पर ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, दूसरा 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस और तीसरा 2 मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।
यह भी पढ़ें—Xiaomi के इस स्मार्टफोन ने बनाया रिकॉर्ड, मात्र 3 हफ्ते में 400 करोड़ से ज्यादा की सेल

realme2.png
Realme X7 Pro 5G
Realme के दूसरे स्मार्टफोन X7 Pro 5G की बात करें तो इसे कंपनी ने सिंगल वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसे कंपनी ने 8जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उतारा है। Realme X7 Pro 5G की कीमत 29,999 रखी गई है। इसे भी दो कलर वेरिएंट में पेश किया जाएगा– फंतासी और मिस्टिक ब्लैक। रियलमी के इस स्मार्टफोन की बिक्री 10 फरवरी से शुरू होगी।
यह भी पढ़ें—Xiaomi का अनोखा चार्जर, चलते-फिरते हवा में चार्ज होगा आपका स्मार्टफोन और अन्य गैजेट्स

विभिन्न कीमतों वाले 5जी स्मार्टफोन लाएंगे
कंपनी के सीईओ माधव सेठ ने इसकी लॉन्चिंग पर एक बयान में कहा कि साल 2021 में हम भारत में 5जी लीडर बनने के अपने लक्ष्य को स्थापित कर लिया है। एक्स7 5जी सीरीज के साथ हमने अपने लक्ष्य की तरफ एक और कदम आगे बढ़ाया है। देश के अधिक से अधिक लोगों में 5जी की पहुंच को आसान बनाने के लिए हमने एक विस्तारित प्लान बनाया है। इसलिए हम विभिन्न कीमतों वाले 5जी स्मार्टफोन लाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो