script

Redmi 8A Dual और Redmi Power Bank भारत में लॉन्च, जानिए कीमत व फीचर्स

locationनई दिल्लीPublished: Feb 11, 2020 01:25:41 pm

Submitted by:

Pratima Tripathi

Redmi 8A Dual स्मार्टफोन और Redmi power bank लॉन्च
Qualcomm Snapdragon 439 SoC का इस्तेमाल
18 फरवरी को Redmi 8A Dual और Power Bank की सेल

Redmi 8A Dual launched in India price

Redmi 8A Dual

नई दिल्ली: Xiaomi ने भारत में Redmi 8A Dual स्मार्टफोन और Redmi power bank को लॉन्च कर दिया है। इससे पहले खबर आ रही थी कि कंपनी भारत में Redmi 9A को लॉन्च करने वाली है। Redmi 8A Dual को Sea Blue, Sky White और Midnight Gray कलर में उतारा गया है। इस फोन में डुअल रियर कैमरा, स्नैपड्रैगन प्रोसेसर और दमदार बैटरी की साथ उतारा गया है और इसकी शुरुआती कीमत 6,499 रुपये रखी गयी है।

Redmi 8A Dual कीमत

Redmi 8A Dual को 6,499 रुपये की शुरुआती कीमत में उतारा गया है। इस कीमत में 2GB रैम व 32GB स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। वहीं फोन का दूसरा वेरिएंट 3GB रैम व 32GB स्टोरेज के साथ आता है और इसकी कीमत 6,999 रखी गयी है। इस स्मार्टफोन की सेल 18 फरवरी को ई-कॉमर्स साइट व कंपनी की वेबसाइट Mi.com और Mi Home stores पर दोपहर 12 बजे होगी।

Redmi 8A Dual स्पेसिफिकेशन्स

इस स्मार्टफोन में 6.22-inch HD+ डिस्प्ले दिया गया है जो waterdrop-style notch के साथ आता है और इसका रिजॉल्यूशन (1520×720 पिक्सल्स ) है। वहीं फ्रंट में स्क्रिन की सुरक्षा के लिए Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन की स्पीड के लिए Qualcomm Snapdragon 439 SoC का इस्तेमाल किया गया है। हैंडसेट में स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ा भी सकते है। साथ ही फोन में डुअल सिम का इस्तेमाल किया जाएगा।

Redmi 8A Dual कैमरा व बैटरी

स्मार्टफोन में पावर के लिए 5,000mAh की दमदार बैटरी दी गयी है। वहीं फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन के रियर में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें पहला 13-मेगापिक्सल और दूसरा 2-मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर कैमरा दिया गया है। फ्रंट में सेल्फी व वीडियो कॉलिंग के लिए 8-मेगापिक्सल का कैमरा मौजूद है।

Redmi Power Bank कीमत व स्पेसिफिकेशन्स

रेडमी ने भारत में Redmi Power Bank को दो वेरिएंट में उतारा है। इसमें पहला वेरिएंट 10,000mAh है जो 10W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और इसकी कीमत 799 रुपये रखी गयी है। दूसरा वेरिएंट 20,000mah है जो 18W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है और इसकी कीमत 1,499 रुपये रखी गयी है। ये दोनों पावर बैंक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आते हैं। साथ ही दोनों पावर बैंक में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और दो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट भी दिए गये हैं। बता दें कि पिछले साल चीन में इस पावर बैंक को लॉन्च किया जा चुका है। इसकी भी सेल 18 फरवरी से भारत में शुरू होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो