Coronavirus Impact: 60 दिनों के लिए सभी टेलीकॉम कंपनियां दे रही 50GB डेटा फ्री, जानें सच

  • Coronavirus Impact: बिना रीचार्ज कराएं सभी टेलीकॉम कंपनियां दे रही 50GB Data Free
  • Social Media पर वायरल हो रहे इस मैसेज पर न करें क्लिक

By: Pratima Tripathi

Published: 28 Mar 2020, 03:48 PM IST

नई दिल्ली: coronavirus (कोरोनावायरस) के चलते ज्यादातर कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करा रही हैं। ऐसे में यूजर्स के Data पर काफी असर पड़ रहा है और डेटा खत्म होने से काम में दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। यही वजह है कि यूजर्स की मदद के लिए टेलीकॉम कंपनियां ज्यादा डेटा वाला सस्ता प्लान उतार रही हैं ताकि यूजर्स को परेशानी का सामना न करना पड़े, लेकिन इसका फायदा कुछ हैकर्स भी उठा रहे हैं और 50जीबी तक फ्री डेटा देना वाला मैसेज लोगों के बीच वायरल कर रहे हैं, जिससे की लोगों का अकाउंट हैक कर सकें।

Free Data मैसेज पर न करें यकीन

इन दिनो एक सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा है जिसमें लिखा है कि कोरोना के चलते सभी कंपनी अपने सभी यूजर को 50 GB फ्री में इंटरनेट दे रही हैं ताकी आप घर बैठे अपना काम कर सके। साथ ही लिखा है कि 50 फ्री इंटरनेट बिना किसी रीचार्ज के 60 दिनों के लिए पाएं। इसके अलावा बताया गया है कि ये ऑफर सिर्फ 31 मार्च तक के लिए है और इसके साथ एक यूआरएल ( https://bit.ly/FREE-50GB-DATA ) भी दिया है जहां लिखा है कि इस लिंक पर क्लिक करें ।

Xiaomi का सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन Mi 10 Lite लॉन्च, जानें फीचर्स व कीमत

गौरतलब है इससे पहले भी Jio Free रीचार्ज वाले मैसेज के बारे में आपको हमने बताया था। साथ ही कहा था कि इन दिनों टेलीकॉम कंपनियों से जुड़े किसी भी मुफ्त डेटा मिलने वाले मैसेज को सच न माने और उसमें दिए गए किसी भी URL पर क्लिक न करें, क्योंकि कोई भी टेलीकॉम कंपनी इस तरह का ऑफर अभी तक नहीं पेश की है। अगर आपको मैसेज देखकर लगता है कि ऐसा कुछ है तो सीधे अपने डेटा नेटवर्क के अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और वहां ऑफर का पता करें।

Show More
Pratima Tripathi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned