होली से पहले दस्तक देंगे ये प्रीमियम Smartphones, जानें फीचर्स व कीमत

  • मार्च में लॉन्च होंगे ये प्रीमियम Smartphones
  • डुअल सेल्फी कैमरा, जबरदस्त प्रोसेसर और दमदार बैटरी से होंगे लैस

By: Pratima Tripathi

Published: 29 Feb 2020, 02:47 PM IST

नई दिल्ली: नए महीने की शुरूआता हो रही है और होली भी काफी करीब है। ऐसे में ज्यादातर लोग नया स्मार्टफोन खरीदने का प्लान बना रहे तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए, क्योंकि मार्च में कई प्रीमियम कीमत व फीचर्स वाले स्मार्टफोन लॉन्च होने वाले हैं। इन स्मार्टफोन में डुअल सेल्फी कैमरा, जबरदस्त प्रोसेसर और दमदार बैटरी बैकअप दिया जा रहा है। चलिए विस्तार से सभी स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं जिसे भारत में लॉन्च किया जाएगा।

realme_ssss.jpg

Realme 6 Series

भारत में 5 मार्च को Realme 6 और Realme 6 Pro लॉन्च किया जाएगा। Realme 6 Pro में ग्राहकों को एंड्रॉयड 10 का लेटेस्टे वर्जन मिलेगा। इसमें Snapdragon 720G SoC का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन में यूजर्स को 8GB RAM दिया जाएगा और फोटोग्राफी के लिए रियर में चौरा कैमरा मौजूद होगा जिसमें से पहला कैमरा 64 मेगापिक्सल सेंसर होगा। फ्रंट कैमरे की बात करें तो इस फोन में आगे की तरफ दो कैमरे उपलब्ध होंगे। साथ ही 90Hz AMOLED होने की वजह से आप डिस्प्ले के बेहतर रिफ्रेश रेट की उम्मीद कर सकते हैं। Realme 6 Series की सेल भारत में 15 मार्च से शुरू होगी।

oppo_reno_three_pro_in_india.jpg

Oppo Reno 3 pro

2 मार्च को भारत में चीन स्मार्टफोन कंपनी ओप्पो अपने नए लेटेस्ट स्मार्टफोन रेनो 3 सीरीज को लॉन्च करने जा रहा है। Oppo Reno 3 Pro ई-कॉमर्स वेबसाइट और ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।कंपनी इसमें फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दे सकती है जिसका रिजॉल्यूशन 1080*2400 पिक्सल होगा। फोन में मीडियाटेक हेलियो पी95 प्रोसेसर का इस्तेमाल हो सकता है और 8 जीबी रैम दिया जाएगा है। फोन एंड्रॉइड 10 पर आधारित ColorOS 7 पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए 64-मेगापिक्सल के साथ क्वाड रियर और 44-मेगापिक्सल का डुअल फ्रंट कैमरा मौजूद होगा है और भारत में प्रीमियम कीमत में बेचा जाएगा।

infinix-s6-pop-up-selfie-camera.jpg

Infinix S5 Pro

इंफिनिक्स एस5 प्रो 6 मार्च को लॉन्च होगा। फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 5 मेगापिक्सल का शूटर और 2 मेगापिक्सल का लेंस कैमरा मौजूद है। Infinix S5 Pro में 6.1 इंच की फुल एचडी प्लस नॉचलेस डिस्प्ले होगी है। फोन में मीडियाटेक प्रोसेसर होगा और फोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा। बता दें कि ये भारत में सबसे कम कीमत लॉन्च होने वाला पॉप-अप कैमरा स्मार्टफोन होगा।

samsung_galaxy_sten_lite.jpg

Samsung Galaxy S20 Series

मार्च में Samsung Galaxy S20 सीरीज को लॉन्च किया जाएगा। फिलहाल भारत में फोन की प्री-बुकिंग शुरू कर दी गयी है, जिसमें Galaxy S20, Galaxy S20+ और Galaxy S20 Ultra शामिल है। फोन की शिपमेंट 6 मार्च से होगी। अगर ऑफर्स की बात करें तो Samsung Galaxy S20 Series खरीदने पर 5000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। साथ ही ग्राहक नए Galaxy Buds+ को सिर्फ 1,999 रुपये और Samsung Care+ को 1,999 रुपये में खरीद सकते है।

Show More
Pratima Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned