Vivo ने भारत में लॉन्च किया Vivo Y51 स्मार्टफोन, जानिए इसके फीचर्स में क्या है खास

  • इस स्मार्टफोन को 'मेक इन इंडिया' इनिशिएटिव के तहत ग्रेटर नोएडा स्थित फैसिलिटी में ही बनाया गया है।
  • Vivo Y51 में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है।

By: Mahendra Yadav

Published: 08 Dec 2020, 08:43 AM IST

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo ने भारत में अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को Vivo Y51 के नाम से लॉन्च किया गया हजै। वीवो ने यह स्मार्टफोन अपनी यूथफुल वाई सीरीज पोर्टफोलियो के तहत लॉन्च किया। Vivo Y51 स्मार्टफोन टाइटेनियम सफायर और क्रिस्टल सिम्फोनी रंगों में उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम 665 स्नैपड्रैगन प्रोससर दिया गया है। जानते हैं इस स्मार्टफोन के अन्य फीचर्स और कीमत के बारे में।

'मेक इन इंडिया' इनिशिएटिव के तहत बनाया गया
Vivo Y51 स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो इसे भारत में 17,990 रुपए में लॉन्च किया गया है। यह फोन टाइटेनियम सैफायर और क्रिस्टल सिंफनी कलर में आता है। खास बात यह है कि वीवो के इस स्मार्टफोन को 'मेक इन इंडिया' इनिशिएटिव के तहत ग्रेटर नोएडा स्थित फैसिलिटी में ही बनाया गया है।

फीचर्स
बात करें वीवो वाई51 के फीचर्स की तो इसमें 6.58 इंच की फुल एचडी + हैलो फुलव्यू एलसीडी डिस्प्ले दी गई है। इस फोन में क्वॉलकॉम 665 स्नैपड्रैगन प्रोससर लगा है। यह स्मार्टफोन 8जीबी रैम और 128जीबी स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 बेस्ड फनटच ओएस 11 पर काम करता है।

यह भी पढ़ें—79,900 रुपए के iPhone 12 को बनाने में खर्च होते हैं मात्र 27,500 रुपए, यहां जानें लागत व कीमत का सच

vivo2.png

कैमरा
बता करें वीवो वाई51 के कैमरे की तो इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी सेंसर 48 का है। इसके अलावा 8 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के तीन सेंसर हैं। वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसके फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है। हैंडसेट में रियर पर पोर्ट्रेट, विडियो, पैनोरमा, लाइव फोटो, स्लो-मोशन, टाइम-लैप्स और दूसरे मोड दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें—लॉन्च हुआ देश का सबसे सस्ता मोबाइल, कीमत मात्र 699 रु, स्मार्टफोन पर भेज सकते हैं मैसेज और फोटो

अन्य स्पेसिफिकेशन
वीवो के इस फोन को पावर देने के लिए 5000 mAh की बैटरी दी गई है, जो 18वाट फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज में बैटरी 14.3 घंटे ऑनलाइन एचडी मूवी स्ट्रीमिंग और 7.26 घंटे तक गेमिंग टाइम दे सकती है। वहीं कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4जी एलटीई, ब्लूटूथ 5.0 और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा सिक्योरिटी के लिए किनारे पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

Show More
Mahendra Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned