script

लॉन्चिंग से पहले बिक जाता है ये Phone, कीमत इतनी की अंबानी और अडानी को आ जाए पसीना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2018 11:08:09 am

Submitted by:

Pratima Tripathi

हर दिन नए-नए स्मार्टफोन दुनियाभर में लॉन्च होते हैं, जिसकी कीमत 1000 रुपये से लेकर करोड़ों में है।

mobile

लॉन्चिंग से पहले बिक जाता है ये Phone, कीमत इतनी की अंबानी और अडानी को आ जाए पसीना

नई दिल्ली: हर दिन नए-नए स्मार्टफोन दुनियाभर में लॉन्च होते हैं, जिसकी कीमत 1000 रुपये से लेकर करोड़ों में है, जो हीरे-गोल्ड से बनाया जाता है और इन महंगे स्मार्टफोन को दुनिया के चुनिंदे लोग ही इस्तेमाल करते हैं। यहां तक की भारत के सबसे अमीर बिजनेश मैन मुकेश अंबानी भी यह फोन इस्तेमाल करने से पहले सोचते हैं। तो चलिए आज इन्ही स्मार्टफोन के नाम और कीमत आपको बताएंगे जो दुनिया में अपनी खास जगह बनाए हुए हैं।
Vertu सिग्नेचर डायमंड स्मार्टफोन को वेर्टू कंपनी ने बनाया है। यह कंपनी अपने लक्जरी फोनों के लिए दुनियाभर में मशहूर है। यह फोन प्लेटिनम से बना है, जो बिना मशीन के इस्तेमाल से बना है। इसमें हीरे लगाए गए हैं और इसके 200 मॉडल ही बाजार में उतारे गए हैं। इसकी कीमत 5,865,067.72 रुपये है।
यह भी पढ़ें

JIO से भी सस्ता प्लान BSNL ने किया पेश, मनचाहा कॉलर रिंग टोन करें सेट

iPhone का इस्मेमाल सभी लोग करना चाहते हैं लेकिन महंगी कीमत की वजह से इसे कुछ ही लोग खरीद पाते हैं। iPhone Princess Plus की कीमत 11,756.96 रुपये है और इसे ऑस्ट्रिया के मशहूर डिजाइनर पीटर एलॉईसन ने डिजाइन किया है। इस फोन में 138 प्रिंसेज कट और 180 ब्रिलियेंट कट हीरों लगे हैं।
Sony Ericsson का ब्लैक डॉयमंड VIPN स्मार्टफोन दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन है। इसमें 2 हीरे लगे हैं और एक नेविगेशन बटन पर है और दूसरा फोन के बैक में लगा हुआ है। इसकी कीमत 19,994,086.09 रुपये रखी गयी है।
ऐसे ही कई और स्मार्टफोन हैं जो दुनियाभर में अपनी महंगी कीमत की वजह से जाना जाता है और इसके गीने चुने मॉडल बनाए जाते हैं। इतना ही नहीं ये हैंडेसट कम बनने की वजह से इसके चाहने वाले को कई बार इंतजार भी करना पड़ता है। कई अमीर लोग तो ऐसे भी हैं जो इन फोन को खरीदने से पहले हजार बार सोचते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो