script UP Weather News: यूपी में लगातार बढ़ती जा रही सर्दी, दिसंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड | Cold is increasing continuously in UP | Patrika News

UP Weather News: यूपी में लगातार बढ़ती जा रही सर्दी, दिसंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड

locationमुरादाबादPublished: Nov 18, 2023 02:27:39 pm

Submitted by:

Mohd Danish

UP Weather: उत्तर प्रदेश में लोगों को नवंबर में ही तेज सर्दी का अहसास होने लगा है। रात में चल रही ठंडी हवाओं और कोहरे के कारण लोगों को कड़ाके की सर्दी का अहसास हो रहा है जबकि दिन में निकल रही धूप थोड़ी राहत दे रही है।

UP Weather Update Today News
UP Weather Update Today News: उत्तर प्रदेश में ठंड लगातार बढ़ती जा रही है। धीरे-धीरे तापमान में भी गिरावट आती जा रही है। इन दिनों दोपहर के समय तो धूप देखी जा सकती है। लेकिन सुबह और शाम के समय ठंड पड़ने लगी है। गरम कपड़े निकालने का समय आ गया है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि तीन से चार दिनों में टेंप्रेचर में और अधिक गिरावट दर्ज की जाएगी।
नवंबर में ही सताने लगी सर्दी
उत्तर प्रदेश में सुबह और रात की सर्दी अभी से सताने लगी है। यूपी मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में तापमान में तेजी से गिरावट आएगी और दिसंबर में सर्दी में और इजाफा होगा। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि आने वाले सात दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा। उसके बाद तापमान में और कमी दर्ज की जाएगी।
यह भी पढ़ें

पूर्व सांसद जयाप्रदा कोर्ट में नहीं हुईं पेश, अभिनेत्री के खिलाफ NBW जारी

दिसंबर में पड़ेगी कड़ाके की ठंड
लखनऊ मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस के नीचे दर्ज किया गया है। जबकि न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के नीचे चल रहा है। नवंबर में ही ऐसे हालात को देखते हुए लोगों को दिसंबर में कड़ाके की सर्दी के लिए तैयार रहना होगा।
जानें नोएडा-गाजियाबाद का AQI
मौसम विभाग की माने तो यूपी में आने वाले 22 नवंबर तक पूर्वी और पश्चिमी यूपी में शुष्क मौसम रह सकता है। हालांकि शनिवार को हल्की हवा के बहाव से दिल्ली सटे यूपी के जिलों में प्रदूषण में कमी देखी गई। कई दिनों से नोएडा में हवा बेहद खराब श्रेणी में था पर अब यहां का एक्यूआई 300 के नीचे है। नोएडा में आज सुबह यानी शनिवार को एयर क्वालिटी इंडेक्स 281 दर्ज हुआ। खराब श्रेणी में हवा की गुणवत्ता रही। ग्रेटर नोएडा की बात करें तो यहां के लोगों को अधिक राहत का एहसास हो रहा होगा। यहां पर एक्यूआई लेवल शनिवार को 220 दर्ज हुआ। गाजियाबाद के लोनी एरिया में एक्यूआई 294 तक रहा जोकि खराब हवा की गुणवत्ता में आता है।

ट्रेंडिंग वीडियो