scriptरामपुर से फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा के फिर से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर, कभी भी आ सकती है यह खबर | EX MP Jayaprada can contest LokSabha election again from Rampur | Patrika News

रामपुर से फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा के फिर से चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर, कभी भी आ सकती है यह खबर

locationमुरादाबादPublished: Mar 26, 2018 03:17:23 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

क्षेत्र छोड़ने के बाद भी रामपुर में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है। आज भी लोग उनके यहां आने का इंतजार करते हैं।

Jayaprada
रामपुर: रामपुर के सियासी गलियारों में एक बार फिर से फिल्म अभिनेत्री जयाप्रदा की चर्चा जोरों पर है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक लगातार 10 वर्ष तक उनके संसदीय क्षेत्र रहे रामपुर से उनके एक बार फिर चुनावी मैदान में कूदने की अटकलें लगाईं जा रहीं हैं। इन चर्चाओं का दौर भी उनके बयान के बाद शुरू हुआ है। पिछले दिनों एक कार्यक्रम शिरकत के दौरान उन्होंने यहां के कद्दावर सपा नेता आजम खान को फिल्म पद्मावत का खिलजी बताया था।
यह भी पढ़ें

इस शहर के नए SSP ने आते ही अपराधियों के खिलाफ की ऐसी कार्रवाई कि बन गया रिकॉर्ड, अब मचा हड़कंप

दरअसल जयाप्रदा ने 2004 में जब 15वीं लोकसभा का चुनाव लड़ा तो आजम खान ने उन्हें पूरे तन-मन-धन से चुनाव लड़ाया और वे शानदार जीत दर्ज करके लोकसभा पहुंचीं। फिर जब 2009 का लोकसभा चुनाव आया तो उस समय आजम खान और उनके बीच दूरियां काफी बढ़ गईं। उनका कहना है कि 2009 के लोकसभा चुनाव में आजम खान ने खिलजी की तरह उन्हें काफी परेशान किया और उन्हें हराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन फिर भी रामपुर की जनता ने उन्हें जिताया। उनके द्वारा मीडिया में दिए गए इस बयान के बाद से ही रामपुर से एक बार फिर उनके चुनाव लड़ने की चर्चा शुरू हो गई।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अन्दर खाने ऐसी चर्चा चल रही है कि जयाप्रदा अगला चुनाव रामपुर से लड़ सकती हैं। कयास यह भी हैं कि वह भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार बन सकती हैं। हालांकि अभी वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल नहीं हुईं हैं। जयाप्रदा 2004 से 2014 तक लगातार 10 वर्ष तक रामपुर से सपा की सांसद रहीं। लेकिन जब उनके राजनीतिक गुरु अमर सिंह के समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से संबंध विच्छेद हुए और उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने भी समाजवादी पार्टी से किनारा कर लिया।
Jayaprada
2014 के लोकसभा चुनाव से पहले वह अमर सिंह के साथ राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हो गईं। राष्ट्रीय लोकदल के मुखिया चौधरी अजीत सिंह ने उन्हें बिजनौर व अमर सिंह को फतेहपुर सीकरी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया लेकिन मोदी लहर के चलते दोनों को ही हार का सामना करना पड़ा। खुद रालोद मुखिया अपनी परंपरागत सीट बागपत से चुनाव हार गए।
यह भी पढ़ें

सपा नेता आजम खां की भैंस तो मिली, पर योगीराज में BJP नेता की गाय नहीं खाल मिली

सूत्रों का कहना है कि रामपुर में आजम खान के तमाम विरोधी जयप्रदा को चुनाव लड़ाने के लिए तैयार बैठे हैं। बस इंतजार है उनके चुनावी मैदान में उतरने की घोषणा करने का। जयाप्रदा का यह बयान आने के बाद से उन्हें ऐसे मैसेज भी भेजे जा रहे हैं कि वह रामपुर से चुनाव लड़ें। जयाप्रदा के सांसद प्रतिनिधि रहे मुस्तफा हुसैन कहते हैं कि लोग अभी से जयाप्रदा के चुनाव लड़ने की मांग कर रहे हैं। जयाप्रदा रामपुर से चुनाव लड़ सकती हैं, लेकिन वह किस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगी यह अभी तय नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो