scriptMoradabad News: पहली बार ईदगाह में दो बार अदा होगी नमाज, सड़क पर पाबंदी के बाद लिया गया फैसला | For first time in Moradabad Namaz will be offered twice in Eidgah | Patrika News
मुरादाबाद

Moradabad News: पहली बार ईदगाह में दो बार अदा होगी नमाज, सड़क पर पाबंदी के बाद लिया गया फैसला

Moradabad News: मुरादाबाद में इस बार ईदगाह में दो बार नमाज अदा की जाएगी। इसके लिए समय जारी कर दिया गया है।

मुरादाबादApr 10, 2024 / 06:27 pm

Mohd Danish

for-first-time-in-moradabad-namaz-will-be-offered-twice-in-eidgah.jpg
Moradabad News Today: ईद को लेकर घर से बाजार तक रौनक दिखने लगी है। बाजारों में सुबह से ही जमकर खरीदारी हो रही है। मुरादाबाद में इस बार ईदगाह में दो बार नमाज अदा की जाएगी। इसके लिए समय जारी कर दिया गया है। ईद पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है।

मंगलवार को चांद का दीदार नहीं होने के बाद अब गुरुवार को ईद मनाई जाएगी। बुधवार को माह-ए-रमजान का आखिरी रोजा रखा जाएगा। वहीं सड़कों पर नमाज न हो, इसलिए पहली बार ईदगाह में ईद की नमाज दो बार अदा की जाएगी। सरकार की गाइडलाइन का हवाला देकर नायब शहर इमाम ने ईदगाह में सुबह आठ बजे व नौ बजे (दो बार) नमाज का समय तय किया है। वर्षों से ईद की नमाज ईदगाह के मैदान में अदा की जाती रही है। जिला प्रशासन की ओर से सरकार की गाइडलाइन का हवाला देते हुए इस बार ईदगाह मैदान में दो बार नमाज अदा करने की अपील की गई है।
यह भी पढ़ें

सपा प्रत्याशी रुचि वीरा के खिलाफ एक और केस दर्ज, बिना अनुमति बैठक करने पर कार्रवाई

प्रशासन के साथ बैठक के बाद नायब शहर इमाम मुफ्ती सैयद फहद अली ने वीडियो जारी करके कहा है कि इस बार सड़कों पर नमाज पढ़ने की पाबंदी है। इसलिए इस बार ईदगाह में अलग-अलग समय में ईद की दो नमाज अदा की जाएंगी। ताकि नमाजियों की सफें सड़कों पर न लग सके। उन्होंने बताया कि पहली नमाज गुरुवार सुबह आठ बजे से होगी। इस नमाज को नायब शहर इमाम पढ़ाएंगे। इसके बाद दूसरी नमाज नौ बजे अदा होगी, पहली नमाज से रह गए लोग इसमें शामिल हो सकेंगे।

Home / Moradabad / Moradabad News: पहली बार ईदगाह में दो बार अदा होगी नमाज, सड़क पर पाबंदी के बाद लिया गया फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो