खुशखबरी: गाजियाबाद के बाद अब जल्द ही यूपी के इस शहर से भी उड़ने लगेंगे हवाई जहाज

खुशखबरी: गाजियाबाद के बाद अब जल्द ही यूपी के इस शहर से भी उड़ने लगेंगे हवाई जहाज

Jai Prakash | Updated: 06 Oct 2019, 09:58:25 AM (IST) Moradabad, Moradabad, Uttar Pradesh, India

Highlights

  • हर हाल में 31 अक्टूबर तक काम पूरा करने के निर्देश
  • नए साल में मिल सकता है तोहफा
  • कई सालों से अटका है प्रोजेक्ट

मुरादाबाद: जनपद में हवाई यात्रा का सपना देख रहे लोगों को जल्द खुशखबरी मिल सकती है। जी हां बीते कई सालों से अधर में लटके मूंढापांडे हवाई पट्टी के काम में हीलाहवाली पर अब शासन ने सख्ती बैठा दी है। स्थानीय प्रशासन को हर हाल में 31 अक्टूबर तक एअरपोर्ट का काम पूरा करने के निर्देश दिए हैं। एडीएम प्रशासन लक्ष्मी शंकर सिंह के मुताबिक राज्य निर्माण 19 करोड़ रूपए आवंटित कर दिए गए हैं। अगर अब काम में देरी हुई तो कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं जुर्माना भी लगाया जाएगा। कोशिश रहेगी कि निर्माण पूरा होते ही नए साल से शहरवासी भी हवाई सेवा का लाभ ले सकें।

Shardiya Navratri 2019: सिद्धपीठ काली देवी मंदिर में पूरी होती है हर मनोकामना, मेघनाद के नाना भी यहां करते थे पूजा, देखें वीडियो

इस वजह से काम रुका

यहां बता दें कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार की उड़ान योजना के तहत मझोले शहरों में भी हवाई सेवा शुरू की जा रही है। जिसमें मुरादाबाद स्थित हवाई पट्टी को अब एअरपोर्ट में तब्दील किया जा रहा है। इसे पिछले साल अक्टूबर तक पूरा होना था। लेकिन कुछ तकनीकी कारणों और लोकसभा चुनावों के चलते काम रुक गया था। लेकिन अब एक बार फिर कवायद तेज कर दी गयी है।

कुंभ राशि वाले आज वाहन चलाते समय बरते सावधानी, जानिए आज का राशिफल

जल्द होगा पूरा

पिछले दिनों आए प्रभारी मंत्री डॉ महेंद्र सिंह ने हर हाल में 31 अक्टूबर तक काम पूरा करने के निर्देश दिए थे। जिससे अब माना जा रहा है कि शहरवासी भी इस सेवा का लाभ आने वाले नए साल में लेने लगेंगे। अधिकारीयों के मुताबिक 70 फीसदी निर्माण कार्य पूरा हो गया है। जल्द ही बाकी काम भी पूरा हो जाएगा।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned