scriptChaitra Navratri 2024: नवरात्र पर सज गए मंदिर, व्रत व पूजन सामग्री खरीदने के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़ | Moradabad temples decorated on Navratri | Patrika News
मुरादाबाद

Chaitra Navratri 2024: नवरात्र पर सज गए मंदिर, व्रत व पूजन सामग्री खरीदने के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़

Moradabad News: चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri) के अवसर पर मुरादाबाद के सभी मंदिरों को सजा दिया गया है। सोमवार को लोग मंदिरों की साफ सफाई में लगे रहे।

मुरादाबादApr 08, 2024 / 04:05 pm

Mohd Danish

moradabad-temples-decorated-on-navratri.jpg

Chaitra Navratri 2024

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्र (Chaitra Navratri) मंगलवार से शुरू हो रहे हैं। ऐसे में शहर के प्रमुख मंदिरों में तैयारियों शुरू हो गई हैं। मंदिरों में रंगाई, पुताई, लाइटिंग, साज सज्जा समेत विभिन्न तैयारियां जोरों पर हैं। सोमवार को लोग मंदिरों की साफ सफाई में लगे रहे। रविवार को अवकाश होने की वजह से व्रत-पूजन सामग्री खरीदने के लिए बाजार में भी बड़ी संख्या में ग्राहकों की भीड़ उमड़ी।
शहर के लाल बाग स्थिति काली माता मंदिर में श्रद्धालुओं की अधिक भीड़ उमड़ती है। ऐसे में मंदिर में महिलाओं और पुरुषों के लिए बैरिकेडिंग लगाने का काम किया जा रहा है। वहीं मंदिर के आसपास साफ सफाई की व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जा रहा है।
लेकिन रास्ते पर बैरिकेडिंग का कार्य आज सोमवार से होगा। यहां के महंत राम गिरी महाराज ने बताया कि तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वहीं शहर के अन्य मंदिरों मनोकामना मंदिर, दुर्गा मंदिर, माता मंदिर, शिव शक्ति मंदिर ढाब वाला मंदिर समेत विभिन्न मंदिरों को भी सजाया जा रहा है।
यह भी पढ़ें

मुरादाबाद में ब्रांडेड कंपनियों के नाम की नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, 7 गिरफ्तार

मंदिरों के बाहर फल, फूल-मालाओं की दुकानों के साथ-साथ बच्चों के खेल खिलौनों की दुकानें भी सजने लगीं हैं। वहीं, बाजार में भी माता की चुनरी, श्रृंगार, हवन सामग्री, पूजा सामग्री के लिए गुरहट्टी चौराहा, लाइनपार, नवीन नगर, हरथला आदि बाजार में दुकानें सजी हुई हैं।

Home / Moradabad / Chaitra Navratri 2024: नवरात्र पर सज गए मंदिर, व्रत व पूजन सामग्री खरीदने के लिए बाजारों में उमड़ी भीड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो