scriptUP Weather: यूपी में गदर मचाएगी आंधी, 3 दिन गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट | Storm will create rebellion in UP | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather: यूपी में गदर मचाएगी आंधी, 3 दिन गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट

UP Weather: यूपी के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेश के कुछ जिलों में आंधी और बारिश होने की संभावना जताई गई है।

मुरादाबादApr 07, 2024 / 10:31 am

Mohd Danish

storm-will-create-rebellion-in-up.jpg

UP Weather News

UP Weather News: यूपी में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। कभी बारिश तो, कभी गर्मी सितम ढा रही है। अब इस हफ्ते एक बार फिर यूपी में बारिश की संभावना जताई गई है। इस दौरान प्रदेश में 3 दिनों तक आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इस दौरान लगभग 25 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से तेज हवाऐं चलने के आसार हैं।

यूपी में प्री मानसून का असर देखने को मिल सकता है। मौसम विभाग ने 8, 9 और 11 अप्रैल को प्रदेश में बारिश होने की संभावना जताई है। इस दौरान तेज आंधी के साथ बरसात होगी। साथ ही 25 से 35 किलोमीटर की स्पीड से तेज हवाऐं चलेंगी। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक 8 अप्रैल को यूपी के चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, जौनपुर, मिर्जापुर, वाराणसी, सोनभद्र, चंदौली, गाजीपुर और बलिया में बारिश के आसार हैं। वहीं, 9 अप्रैल को मिर्जापुर, सोनभद्र और चंदौली में गरज-चमक के साथ बारिश के आसार हैं।

फिलहाल प्रदेश में सुबह के वक्त सामान्य मौसम बना हुआ है। तो वहीं, दोपहर के समय जोरदार धूप का असर हो रहा है। शनिवार को राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। तो वहीं हरदोई में अधिकतम तापमान 38.8 न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। कानपुर में अधिकतम तापमान 38.5 न्यूनतम 26.5 डिग्री सेल्सियस, इटावा में अधिकतम तापमान 36 न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस, लखीमपुर खीरी में अधिकतम तापमान 36 न्यूनतम 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

Home / Moradabad / UP Weather: यूपी में गदर मचाएगी आंधी, 3 दिन गरज-चमक के साथ बारिश की चेतावनी, इन जिलों में अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो