scriptखबर का असर: रियलिटी चेक के बाद हरकत में आया शिक्षा विभाग, स्कूलों में बांटे गए स्वेटर | Sweater distributed by basice education department after reaklitycheck | Patrika News

खबर का असर: रियलिटी चेक के बाद हरकत में आया शिक्षा विभाग, स्कूलों में बांटे गए स्वेटर

locationमुरादाबादPublished: Nov 03, 2018 03:06:17 pm

Submitted by:

jai prakash

हकीकत को जानने के लिए टीम पत्रिका ने जनपद में स्कूलों में जाकर रियलिटी चेक किया था।

moradabad

खबर का असर: रियलिटी चेक के बाद हरकत में आया शिक्षा विभाग, स्कूलों में बांटे गए स्वेटर

मुरादाबाद: सूबे योगी सरकार प्राथमिक शिक्षा को लेकर बेहद गंभीर दिखाई देती है और उसका दावा भी करती है। लेकिन अधिकारीयों की उदासीनता हर बार सरकार की छवि धूमिल करती है। जी हां हम ये बात इसलिए कह रहे हैं कि पिछले साल बच्चों को स्वेटर बांटने में जो हीलाहवाली से सरकार की फजीहत हुई थी। उस पर इस सत्र में हर हाल में 31 अक्टूबर तक स्वेटर बांटने के निर्देश सरकार ने दिए थे। इसी हकीकत को जानने के लिए टीम पत्रिका ने जनपद में स्कूलों में जाकर रियलिटी चेक किया था। जिसमें योगी सरकार का दावा फेल नजर आया था। इसके बाद हरकत में आये शिक्षा विभाग ने आनन फानन में स्कूलों में स्वेटर बंटवाये,जबकि अभी तक बजट का रोना रो रहे थे।

पत्रिका अभियान: ग्रामीण बोले न नेताओं न अधिकारीयों ने ली कभी गांव की सुध,हर बार किया गया वादा

ये था सच

रियलिटी चेक में जब बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार से पूछा गया था कि 31 अक्टूबर तक स्वेटर क्यों नहीं बंटे तो इसका जबाब नहीं दिया। बल्कि ये कहा कि जल्द ही स्वेटर अब बंट जायेंगे। पत्रिका पर खबर चलने के बाद हरकत में आये प्रशासन ने लगभग 60 से 70 फीसदी स्कूलों में स्वेटर बंटवा दिए। खुद बेसिक शिक्षा अधिकारी योगेन्द्र कुमार ने इसकी जानकारी पत्रिका को दी। उन्होंने बताया कि अभी ठंड शुरू हुई है और लगभग सभी स्कूलों में स्वेटर बंट गए हैं। कहीं से कोई शिकायत अब नहीं हुई है।

तेज प्रताप की पत्‍नी हैं इतनी पढ़ी-लिखी, जानकर रह जाएंगे दंग

पिछले साल हुई थी फजीहत

यहां बता दें कि पिछले साल कड़ाके की ठंड में नौनिहाल ठिठुरते हुए पहुंच रहे थे। जबकि सरकार ने ड्रेस के साथ स्वेटर और जूते मोज़े देने का भी वादा किया था। जब ये खबर पत्रिका ने प्रमुखता से उठाई थी तो सरकार और उनके नेताओं और मंत्रियों को जबाब देते नहीं बन रहा था। पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव ने भी पत्रिका की खबर को कोट करते हुए सरकार की खिंचाई की थी। वहीँ इस बार भी जब पत्रिका ने सरकार के दावे को परखा तो महज उसके एक दो दिन में ही बजट से लेकर वितरण तक हो गया।

Diwali 2018: इस दिवाली इन पटाखों को जलाया तो होगी जेल

बच्चे हुए खुश

फ़िलहाल इस बार ठंड से पहले ही स्वेटर मिलने पर बच्चे और उनके परिजन बेहद संतुष्ट नजर आये। साथ ही अध्यापक भी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो