scriptWeather News: धूप निकलने के साथ दिन में चढ़ने लगा पारा, जानिए कब से पड़ेगी गर्मी | Tempreture is increasing day by day as sun is heating | Patrika News

Weather News: धूप निकलने के साथ दिन में चढ़ने लगा पारा, जानिए कब से पड़ेगी गर्मी

locationमुरादाबादPublished: Feb 07, 2020 06:36:33 pm

Submitted by:

jai prakash

Highlights -मौसम में दिखने लगा धीरे-धीरे बदलाव -दिन में धूप के साथ सुबह-शाम पड़ने लगी ठंड -पिछले डेढ़ महीने पड़ी थी कड़ाके की ठंड -इस साल अब गर्मी भी अधिक पड़ने की संभावना

garmi.jpg

मुरादाबाद: फरवरी की शुरुआत के साथ मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिल रहे हैं। सुबह और शाम ठंड के साथ ही कोहरे के कारण लोगों को पूरी तरह राहत नहीं मिली हो तो वहीँ उधर दिन में तेज धूप खिलने से दिन का पारा भी बढ़ रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक अब धीरे-धीरे मौसम सामान्य होगा और जल्द ही सुबह और शाम के तापमान में बढ़ोत्तरी होगी। लेकिन ठंड से एकदम निजात नहीं मिलेगी।

लोकसभा में बोले सहारनपुर सांसद शाहीन बाग प्रयोग नहीं संयोग है
गर्मी अधिक पड़ेगी
स्थानीय मौसम अधिकारी निसार अहमद के मुताबिक अब बारिश की सम्भावना कम है, पश्चिमी विक्षोभ के चलते जनवरी के अंतिम सप्ताह में बारिश हुई थी। लेकिन अब बादल बिलकुल साफ़ हैं, लिहाजा बारिश न होने से अब मौसम सामान्य रहेगा। लेकिन सुबह शाम की ठंड बरक़रार रहेगी। हां होली के बाद से गर्मी की भी शुरुआत हो सकती है। क्यूंकि जिस प्रकार इस बार मौसम चक्र बदला है इसलिए गर्मी भी अधिक पड़ने की संभावना है।

Bulandshahr: लूट की बात कहकर व्‍यापारी ने तीन घंटे तक पुलिस को दौड़ाया, बाद में सामने आया युवती का चक्‍कर
बंद रहे थे स्कूल-कॉलेज
यहां बता दें कि इस बार पूरे उत्तर भारत में मानसून अक्टूबर अंत तक सक्रिय रहा था, जिस कारण इस बार बेहद अधिक सर्दी पड़ी और पिछले कई सालों का रिकॉर्ड भी टूट गया। आलम ये था कि प्रशासन को एक महिने से अधिक समय तक स्कूल-कॉलेज भी बंद रखने पड़े थे।

ट्रेंडिंग वीडियो