scriptUP Weather Update: यूपी में एक सप्ताह के अन्दर बदलेगा मौसम, आंधी के साथ गरज सकते हैं बादल | Weather will change in UP within a week | Patrika News
मुरादाबाद

UP Weather Update: यूपी में एक सप्ताह के अन्दर बदलेगा मौसम, आंधी के साथ गरज सकते हैं बादल

UP Weather: मौसम विभाग के अनुसार एक सप्ताह में मौसम बदलने की संभावना है। आंधी के साथ बादलों की आवाजाही हो सकती है।

मुरादाबादApr 08, 2024 / 08:38 am

Mohd Danish

weather-will-change-in-up-within-a-week.jpg

UP Weather Update

UP Weather Update: मौसम का मिजाज गर्मी की ओर रुख किए हुए है, लेकिन अभी उत्तर-पश्चिमी नम हवाएं आने से रात में पारा गिर जा रहा है। इससे गर्मी से थोड़ी राहत रहती है। मौसम विभाग का अनुमान है कि एक सप्ताह मौसम ऐसा ही रहेगा। लेकिन मौसमी गतिविधियों की वजह से गरज-चमक के साथ बादल आते रहेंगे। इसके साथ ही आंधी और अंधड़ भी चलता रहेगा। विभाग के प्रभारी डॉ. एसएन सुनील पांडेय ने बताया कि दिन में तापमान सामान्य औसत से अधिक रहने और नमी की वजह से गर्मी अधिक लगती है। इस मौसम में अधिक पसीना नहीं निकलता।
रविवार को अधिकतम तापमान सामान्य औसत से 1.2 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा है। वहीं रात का तापमान सामान्य औसत से 2.4 डिग्री सेल्सियस कम रहा। डॉ. पांडेय ने बताया कि प्री-मानसूनी गतिविधियां शुरू हो गई हैं। समुद्र तल पर चक्रवाती हवाओं वाला क्षेत्र बन रहा है, लेकिन इसका प्रभाव कानपुर परिक्षेत्र पर नहीं आएगी। माहौल में नमी घटने के बाद गर्मी धीरे-धीरे बढ़नी शुरू हो जाएगी। अंधड़-आंधी और गरज-चमक के साथ बादलों की आवाजाही हो सकती है।

Hindi News/ Moradabad / UP Weather Update: यूपी में एक सप्ताह के अन्दर बदलेगा मौसम, आंधी के साथ गरज सकते हैं बादल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो