scriptहाईवे पर लोडिंग वाहन व स्कूल वैन फंसी, ऑटो पलटा, बच्चों के साथ बाइक सवार पानी में गिरा | Loading vehicle and school van got stuck on the highway, auto overturned, bike rider with children fell into the water | Patrika News
मोरेना

हाईवे पर लोडिंग वाहन व स्कूल वैन फंसी, ऑटो पलटा, बच्चों के साथ बाइक सवार पानी में गिरा

– कलेक्टर के आदेश के बाद भी न गड्ढों का पेचवर्क किया न जल निकास का किया इंतजाम
– जल भराव के चलते सडक़ पर हुए जगह- जगह गहरे गड्ढे

मोरेनाJun 29, 2024 / 03:32 pm

Ashok Sharma

मुरैना. नेशनल हाइवे क्रमांक 552 जौरा रोड पर बारिश का पानी भर जाने से गहरे गड्ढों में फंसकर वाहन पलट रहे और फंस रहे जिसके दिन भर जाम के हालात रहते हैं।
जौरा रोड पर सोलंकी पेट्रोल पंप से पीएसयू कॉलेज तक दोनों तरफ के हालात बहुत खराब हैं। यहां नाला नीचे होने पर जल निकास की व्यवस्था ध्वस्त होने से सडक़ पर पानी भर रहा है। जल भराव के चलते सडक़ पर गहरे- गहरे गड्ढे हो गए हैं। रात को हुई तेज बारिश के चलते सडक़ पर हुए गहरे गड्ढों में पानी भर गया। जिसके चलते सुबह से लेकर शाम तक गहरे गड्ढे में फंसकर कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। एक स्कूल वैन बीच पानी में बंद हो गई। किसी तरह बच्चों को नीचे उतारकर फिर ट्रैक्टर से सहारे उसको स्टार्ट किया। इस दौरान जाम लगा रहा। कई वाहन फंसे रहे। सबसे ज्यादा ई रिक्शा व ऑटो चालक को मुसीबत का सामना करना पड़ा।
कलेक्टर के निर्देश के बाद भी नहीं हुआ पेचवर्क
एक सप्ताह पूर्व कलेक्टर ने जर्र्जर हुई जौरा रोड का निरीक्षण किया था और उन्होंने अधीनस्थोंं को सख्त निर्देश दिए कि सडक़ पर हुए गड्ढों का पेच वर्क किया जाए जिससे बारिश होने पर कोई हादसा न हो सके। लेकिन गड्ढों में सिर्फ गिट्टी डाली गई, उनकी न तो रोलरिंग की और न पेचवर्क किया। इसलिए बारिश का पानी भरने पर वाहनों के पहिए से गिट्टी निकलकर बाहर आ गई और फिर से गहरे गड्ढे हो गए।
पानी निकालने रखा इंजन खराब, बदला
नगर निगम ने सडक़ पर भरे पानी को निकालने के लिए शुक्रवार की सुबह इंजन रखवाया लेकिन वह कुछ देर चलने के बाद बंद हो गया। दोपहर को नगर निगम ने लोडिंग वाहन से दूसरा इंजन भेजा लेकिन वह भी कारगर साबित नहीं हुआ क्योंकि पानी ज्यादा भरा था। एक इंजन कम पड़ गया।
शुक्रवार को ये हुई दुर्घटनाएं
  • सुबह 8 बजे बांस-बल्ली और 9:11 बजे सब्जी के बोरों से भरा लोडिंग वाहन गहरे गड्ढे में फंस गया जो बाद में ट्रैक्टर से निकाले गए।
  • सुबह 09: 23 बजे सवारियों से भरा ऑटो पलट गया। सवारियों ने तुरंत ऑटो को सीधा कर दिया, उसमें कोई चोटिल नहीं हुआ लेकिन पानी में सबके कपड़े गंदे हो गए।
  • सुबह 10:34 बजे स्कूल वैन पानी में फंसकर बंद हो गई, बच्चों को सुरक्षित निकाला गया।
  • सुबह 10:58 बजे गड्ढे में फंसकर बाइक गिर गई। उसमें सवार महिला, पुरुष व चार बच्चे पानी में गिर गए।
  • 12:11 बजे लोडिंग वाहन गहरे गड्ढे में फंस गया जिसे ट्रैक्टर के सहारे खींचकर निकाला गया।
    -इधर बारिश ने खोली निगम की पोल: सफाई नहीं होने पर शहर की सीवर लाइन चोक, घरों में भर रहा पानी
    बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी है। प्रोपर सफाई नहीं होने से सीवर लाइन चोक पड़ी हैं। इसके चलते बारिश होते ही घरों पानी भर जाता है। 26 जून को दिन और 27 जून की रात को हुई तेज बारिश के चलते गांधी कॉलोनी, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में लोगों के घरों में पानी भर गया। लोग रात को सो नहीं पाए। पानी भरकर घर के बाहर फेंकते रहे लेकिन बारिश तेज होने से घर के अंदर कमरों तक पानी भर गया। रहवासियों ने जिम्मेदारों को शिकायत भी की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। शहर में इन दिनों नगर निगम का अमला कुंभकर्णी निंद्रा में सोया हुआ है, इसलिए प्रोपर कोई सुनवाई नहीं हो रही।
    क्या कहते हैं रहवासी
  • सीवर लाइन चोक होने से सडक़ और घर में पानी भर गया। रात को हुई तेज बारिश के चलते अंदर कमरों तक गंदा पानी पहुंच गया। जिम्मेदारों को फोन लगाया, किसी ने नहीं सुना।
    मनोज चौबे, गांधी कॉलोनी
  • नाले- नालियां चोक होने से बारिश के चलते पूरे घर में पानी भर जाता है। कई बार निगम के जिम्मेदारों से शिकायत की है लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही।
    ममता शर्मा, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी
    कथन
  • बैरियर से मुरैना गांव तक की सी सी रोड बनाने के लिए टेंडर स्वीकृत हो गए हैं। 15 दिन में भोपाल से प्रक्रिया पूरी होते ही सडक़ का निर्माण शुरू करवाएंगे, जिससे आम जनता को परेशानी नहीं होगी।
    आई पी एस जादौन, कार्यपालन यंत्री, नेशनल हाइवे म प्र

Hindi News/ Morena / हाईवे पर लोडिंग वाहन व स्कूल वैन फंसी, ऑटो पलटा, बच्चों के साथ बाइक सवार पानी में गिरा

ट्रेंडिंग वीडियो