scriptइस शहर में 4 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 5 फीसदी से अधिक है कोरोना संक्रमण की दर | Lockdown extended in Morena district till 4 June | Patrika News

इस शहर में 4 जून तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 5 फीसदी से अधिक है कोरोना संक्रमण की दर

locationमोरेनाPublished: May 29, 2021 08:32:09 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिया गया फैसला…3 जून को फिर बैठक कर होगी ताजा हालातों पर चर्चा..

lockdown.png

मुरैना. मध्यप्रदेश में एक तरफ जहां कई जिलों को एक जून से अनलॉक करने की तैयारियों की जा रही हैं वहीं मुरैना जिले में 4 जून तक कोरोना कर्फ्यू को बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। कोरोना संक्रमण की दर औसत प्रतिदिन 5 प्रतिशत से अधिक बने रहने पर जिले में लॉक डाउन और कोरोना कर्फ्यू 4 जून को सुबह 6 बजे तक बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में आयोजित जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में सदस्यों ने यह निर्णय लिया है।

 

ये भी पढ़ें- ब्लैक फंगस के इंजेक्शन की कालाबाजारी : मेडिकल संचालक 36 हजार में बेच रहा था 7 हजार का इंजेक्शन

 

4 जून तक बढ़ा लॉकडाउन
जिले के कोविड प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह की अध्यक्षता में शनिवार को हुई जिला आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में मुरैना में कोरोना कर्फ्यू 4 जून की सुबह 6 बजे तक बढ़ाए जाने का फैसला लिया गया है। साथ ही ये भी तय किया गया है कि चार जून को लॉक डाउन की अवधि समाप्त होने से पहले तीन जून को जिला आपदा प्रबंधन समूह एक बार और ताजा हालात का अध्ययन करने के लिए बैठक करेगा और उसके बाद अनलॉक पर कोई निर्णय लेगा।

 

ये भी पढ़ें- नर्मदा में स्नान करने पहुंचे युवकों से पुलिस ने घाट पर ही लगवाईं 100 उठक-बैठक

 

मंत्री ने जाहिर की चिंता

बैठक के दौरान किल कोरोना अभियान के बावजूद संक्रमित मरीजों के सामने आने पर प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाहा ने चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि हो सकता है हमारी टीम से कुछ घर सर्वे में छूट गए हों, इसलिए वहां दोबारा सर्वे किया जाएगा। संक्रमित गांवों में टेस्टिंग भी तेज करने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही वहां वैक्सीनेशन पर भी फोकस किया गया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि जो संक्रमित निकले हैं, वे कहीं बाहर से नहीं आए, गांव में ही पॉजिटिव हुए हैं। इसलिए खास सावधानी बरतनी है। बता दें कि मुरैना में शुक्रवार को 75 केस मिले और गुरुवार को 52 मरीज सामने आए थे।

देखें वीडियो- ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग बंद, वैक्सीनेशन न होने से बैरंग लौटे सैकड़ों लोग

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81lqdt
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो