scriptElection Results 2024: आ गया फरमान….4 जून को मतगणना केंद्र में मंत्री-सांसद की रहेगी No entry ! | Lok Sabha Election Results 2024: Ministers and MPs will not be able to go to the counting center | Patrika News
मोरेना

Election Results 2024: आ गया फरमान….4 जून को मतगणना केंद्र में मंत्री-सांसद की रहेगी No entry !

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के समय मंत्री, सांसद एवं अन्य निकायों के जनप्रतिनिधियों का प्रवेश निषेद्य रहेगा।

मोरेनाMay 27, 2024 / 10:00 am

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Election Results

Lok Sabha Election Results

Lok Sabha Election Results 2024: लोकसभा चुनाव रिजल्ट का काउंटडाउन शुरू हो गया है। भोपाल लोकसभा की सीट सहित मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर भी 4 जून को मतों की गणना होगी। इससे पहले कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मतगणना व्यवस्थाओं का जायजा लिया। वहीं 7 मई को मुरैना श्योपुर लोकसभा सीट पर डाले गए वोटों की गिनती 4 जून को शहर के पॉलिटेक्निक में होगी, जिसकी तैयारियां जोरों पर है। लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान मतगणना केंद्र के समय मंत्री, सांसद एवं अन्य निकायों के जनप्रतिनिधियों का प्रवेश निषेद्य रहेगा।
ये भी पढ़ें: 37 हजार महिलाओं को 450 रुपए में मिल रहा गैस सिलेंडर, आपको मिला क्या….?

शासकीय सेवक नहीं बन पाएंगे गणना एजेंट

आयोग के निर्देशानुसार किसी भी स्थानीय संस्था के अध्यक्ष, नगर निगम के महापौर, नगर पालिका परिषद एवं नगर पंचायत के अध्यक्ष, जिला पंचायत एवं पंचायत समिति के अध्यक्ष, केंद्र एवं राज्य सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष तथा केंद्र व राज्य सरकार के उपक्रमों के अध्यक्ष चुनाव लड़ रहे किसी भी प्रत्याशी के गणना एजेंट नियुक्त नहीं किए जा सकेंगे। वहीं शासकीय सेवक भी प्रत्याशियों के गणना एजेंट नहीं बन सकेंगे।

हर टेबल पर चैनात रहेगा गणऩा अभिकर्ता

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार चुनाव लड़ रहे प्रत्येक उम्मीदवार को डाक मतपत्रों की गणना टेबल सहित मतों की गणना में प्रयुक्त टेबल की संख्या के बराबर गणना अभिकर्ता नियुक्त करने की अनुमति होगी। उम्मीदवार अपनी अथवा अपने निर्वाचन अभिकर्ता की अनुपस्थिति में गणना की प्रक्रिया को देखने के लिए एक अन्य गणना प्रतिनिधि रिटर्निंग ऑफिसर के मेज पर भी नियुक्त कर सकता है।

Hindi News/ Morena / Election Results 2024: आ गया फरमान….4 जून को मतगणना केंद्र में मंत्री-सांसद की रहेगी No entry !

ट्रेंडिंग वीडियो