scriptBheed Film Review: कोरोना के दर्द को कुरेदती है अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़, राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर की एक्टिंग देख दहला लोगों का दिल | Bheed Movie Review: Anubhav Sinha's Rajkumar Rao Bhumi Pednekar starer film people's heart trembled | Patrika News

Bheed Film Review: कोरोना के दर्द को कुरेदती है अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़, राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर की एक्टिंग देख दहला लोगों का दिल

Published: Mar 24, 2023 08:21:41 pm

Bheed Film Review: कोरोना के दर्द को कुरेदती है अनुभव सिन्हा निर्देशित फिल्म भीड़। फिल्म में राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर की एक्टिंग देख दहला लोगों का दिल।

bheed_movie.jpg

Bheed Film Review

Bheed Movie Review: निर्देशक अनुभव सिन्हा की फिल्म भीड़ में कोरोना काल के दर्द को एक बार फिर से ताजा कर दिया है। इसे बड़े पर्दे पर देखकर किसी की भी आंखें नम हो जाएंगी। फिल्म में राजकुमार राव-भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा और पंकज कपूर ने धांसू एक्टिंग से लेगों का दिल जीत लिया है। कोरोना में लॉकडाउन के दौरान वो दौर शायद ही कोई भूला सका होगा, जिसने हर किसी की जिंदगी पूरी तरह से बदलकर रख दी है। करोना ने सबकी जिंदगी पर उस दौर पर गहरा असर डाला और अब तक भी लोग उस असर को महसूस करते हैं। इसी दर्द को बडे़ पर्दे पर दिखाती है अनुभव सिन्हा की फिल्म ‘भीड़’। ये फिल्म ब्लैक एंड व्हाइट है और ऐसा इसलिए क्योंकि उस दौर में हमारी जिंदगी से रंग गायब हो गए थे। निर्देशन के मामले में अनुभव सिन्हा का कोई जोड़ नहीं है। फिल्म में पूरी स्टारकास्ट ने जी जान से अपनी एक्टिंग का दम दिखाया है। फिल्म को देखकर हर किसी की कोरोना से जुड़ी पुरानी यादें जरूर ताजा हो जाएंगी, और उस दौरान मिले जख्म भी फिर से हरे हो जाएंगे। ये कहानी हम सबकी है। ये कहानी उस दौर की है जो शायद हम सबकी जिंदगी का सबसे भयानक दौर था। लॉकडाउन शब्द सुनते ही हर किसी के जहन में कोरोना काल का मंजर घूमने लगा होगा।

फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से है। जब कोरोना काल में लॉकडाउन की वजह से बॉर्डर बंद हो गए थे। मजदूरों को काम नहीं मिल रहा था तो वो अपने गांव जाना चाहते थे लेकिन जाते कैसे? बॉर्डर तो बंद थे। दीया मिर्ज की बेटी दूसरे शहर में पढती है लेकिन मां उसे कैसे लेने जाए वो तो यूपी बॉर्डर पर फंस गई है। राजकुमार राव पुलिसवाले के किरदार में हैं। अपना काम ईमानदारी से करना चाहते हैं लेकिन उनकी छोटी जाति बीच में आ जाती है। आशुतोष राणा पुलिस हेड हैं। पंकज कपूर पंडित समाज से हैं। भूमि पेडनेकर डॉक्टर हैं। कृतिका कामरा पत्रकार के रोल में हैं। ये सब कोरोना और लॉकडाउन के चलते बेबस हैं और अलग अलग तरीके से जूझ रहे हैं।

यह भी पढ़ें

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता हुई रद्द तो स्वरा भास्कर के बदले तेवर, कह दी इतनी बड़ी बात



एक्टिंग के मामले में इस फिल्म के सभी स्टार नंबर वन है। सभी ने कमाल की एक्टिंग की है। राजकुमार राव (Rajkummar Rao) चौकी इंचार्ज के किरदार में दिल को छू लेंगे। उनकी एक्टिंग का दम देखकर आप खुद ही समझ जाएंगे। तो वहीं आशुतोष राणा तो ऐसे एक्टर हैं जिनकी एक्टिंग और दमदार आवाज से हर कोई वाकिफ है। पंकज कपूर का काम हर बार की लाजवाब है। भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) ने इस रोल से साफ कर दिया है कि वह ग्लैमरस रोल के अलावा सीरीयस रोल भी बखूबी निभा सकती है। दीया मिर्जा एक मां के दर्द को बहुत अच्छे से पेश किया है। पूरी फिल्म एक्टिंग के दम पर नंबर वन पर है।

https://twitter.com/hashtag/Bheed?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) ने वाकई इस फिल्म को एक आम आदमी के नजरिए से बनाया है। आप सिनेमा हॉल में बैठे हुए उन दिनों के दर्द को फिर से याद करते हैं वो दर्द फिर से महसूस करते है। अनुभव ने इसी सोच के साथ ये कमाल की फिल्म बनाई है। फिल्म को लेकर यूजर्स और सेलेब्स के लागातार कमेंट आ रहे हैं। तो वहीं फिल्म निर्माता हंसल मेहता ने फिल्म भीड़ (Bheed) को मकबूल फिल्म से कम्पेयर किया है।

यह भी पढ़ें

सलमान खान की टाइगर 3 में जबरदस्त होगी पठान की एंट्री, जेल में इससे पंगा लेंगे शाहरुख खान

https://twitter.com/hashtag/Bheed?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो