scriptMaharashtra: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में फिर बलि चढ़ी 4 जिंदगियां, एक साल में 15 सफाईकर्मियों की मौत! | 4 labourers killed after suffocating inside sewerage treatment plant in Global City Virar | Patrika News
मुंबई

Maharashtra: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में फिर बलि चढ़ी 4 जिंदगियां, एक साल में 15 सफाईकर्मियों की मौत!

Mumbai News: अप्रैल 2023 से मार्च 2024 तक महाराष्ट्र में इस तरह के हादसों में 11 लोगों ने जान गंवाई हैं।

मुंबईApr 10, 2024 / 06:02 pm

Dinesh Dubey

global_city_virar.jpg
मुंबई के करीब विरार शहर में बड़ा हादसा हुआ है। जहां एक सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की सफाई के दौरान चार मजदूरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि विरार पश्चिम में एक आवासीय टाउनशिप प्रोजेक्ट साइट पर बने सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में यह हादसा हुआ। चार सफाई कर्मियों की मौत हो गई है।
जानकारी के मुताबिक, प्लांट की सफाई के दौरान जहरीली गैस की चपेट में आने के कारण कथित तौर पर चारों की दम घुटने से मौत हुई। जबकि दो अन्य मजदूर जो उन्हें ढूंढने के लिए प्लांट के पास गए थे, उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। पीड़ित वसई के निवासी है।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: कुएं में गिरी बिल्ली, बचाने के लिए उतरे 6 लोग, 5 की दम घुटने से मौत

पुलिस ने काम कराने वाली एजेंसी के सुपरवाइजर महादेव कुपाटे को लापरवाही से मौत के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रारंभिक जांच से पता चला है कि मृतक मजदूर मास्क समेत किसी भी सुरक्षा उपकरण के बिना प्लांट की सफाई करने गए थे, नतीजतन यह हादसा हुआ।
यह घटना विरार पश्चिम में ग्लोबल सिटी स्थित संदीपनी प्रोजेक्ट में हुई। पुलिस अधिकारियों के अनुसार, घटना मंगलवार सुबह करीब 11 बजे हुई जब चार मजदूर 25-30 फीट गहरे सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में उतरे। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचित किया।
मृतकों की पहचान शुभम पारकर (28), अमोल घाटले (27), निखिल घाटले (24) और सागर तेंदुलकर (29) के रूप में हुई। विरार की अर्नाला पुलिस मामले की जांच कर रही है। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के आंकड़ों के अनुसार, अप्रैल 2023 से मार्च 2024 तक महाराष्ट्र में इस तरह के हादसों में 11 लोगों ने जान गंवाई हैं।

Hindi News/ Mumbai / Maharashtra: सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में फिर बलि चढ़ी 4 जिंदगियां, एक साल में 15 सफाईकर्मियों की मौत!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो