scriptMumbai Bomb Blast Conspiracy : मुंबई में बम धमाके की आतंकी साजिश, कल्याण स्टेशन के बाहर मिले 54 डेटोनेटर | 54 detonators found outside Kalyan station bomb squad on the spot in Thane | Patrika News
मुंबई

Mumbai Bomb Blast Conspiracy : मुंबई में बम धमाके की आतंकी साजिश, कल्याण स्टेशन के बाहर मिले 54 डेटोनेटर

Kalyan Station: कल्याण रेलवे स्टेशन परिसर में 54 डेटोनेटर बरामद हुआ हैं। मामले की जांच जारी है।

मुंबईFeb 21, 2024 / 07:27 pm

Dinesh Dubey

kalyan_station_detonators.jpg

कल्याण स्टेशन के बाहर मिला डेटोनेटर

मुंबई के करीब कल्याण रेलवे स्टेशन पर विस्फोट के लिए इस्तेमाल होने वाला डेटोनेटर मिलने से हड़कंप मच गया है। जानकारी के मुताबिक, कल्याण जंक्शन स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के बाहर भारी मात्रा में डेटोनेटर मिले हैं। स्टेशन परिसर में रखे बॉक्स से करीब 54 डेटोनेटर की छड़ें बरामद हुई है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के पास डेटोनेटर की 54 छड़ें मिली हैं। डेटोनेटर की छड़ें पीपल के पेड़ के नीचे बॉक्स में रखे गए थे। संदिग्ध चीज मिलने की सूचना मिलते ही रेलवे पुलिस के साथ ही स्थानीय पुलिस, बम डिटेक्शन टीम मौके पर पहुंची। डॉग स्क्वाड को भी जांच के लिए बुलाया गया हैं। डेटोनेटर को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है।
यह भी पढ़ें

मुंबई के करीब 16 जिलेटिन की छड़ें और 17 डेटोनेटर मिलने से सनसनी, पुलिस जांच में जुटी

भीड़भाड़ वाले कल्याण स्टेशन परिसर में संदिग्ध बॉक्स होने की सूचना मिलने पर रेलवे पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। जांच के बाद बॉक्स में डेटोनेटर होने का पता चला। पुलिस यह पता लगा रही है कि डेटोनेटर रेलवे स्टेशन के पास कहां से आया, क्या कोई इसे भूल गया या किसी ने जानबूझकर इसे यहां छोड़ा है।
प्रारंभिक तौर पर कहा जा रहा है कि बरामद इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर का इस्तेमाल पहाड़ों को तोड़ने के लिए किया जाता है। संभवतः इस विस्फोटक सामग्री का उपयोग अवैध तरीके से निर्माण कार्य के लिए किया जाने वाला था।
पुलिस की कई टीमें कल्याण स्टेशन व आसपास के परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं। इस मामले की जांच चल रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे है।

https://twitter.com/hashtag/Mumbai?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ Mumbai / Mumbai Bomb Blast Conspiracy : मुंबई में बम धमाके की आतंकी साजिश, कल्याण स्टेशन के बाहर मिले 54 डेटोनेटर

ट्रेंडिंग वीडियो