scriptपुणे के कोचिंग सेंटर में JEE, NEET की तैयारी कर रहे 60 छात्र फूड प्वाइजनिंग से बीमार, मचा हड़कंप | JEE NEET 60 students in Pune Dakshana Foundation coaching center ill due to food poisoning | Patrika News
मुंबई

पुणे के कोचिंग सेंटर में JEE, NEET की तैयारी कर रहे 60 छात्र फूड प्वाइजनिंग से बीमार, मचा हड़कंप

Food Poisoning : पुणे में 50 से अधिक छात्रों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुंबईApr 22, 2024 / 01:14 pm

Dinesh Dubey

Pune Dakshana Foundation Coaching Center: महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्थित कोचिंग सेंटर दक्षिणा फाउंडेशन (Dakshana Foundation) के 50 से अधिक छात्रों को फूड प्वाइजनिंग की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने सोमवार को बताया कि पुणे जिले की खेड़ तहसील में एक निजी कोचिंग सेंटर के 50 से अधिक छात्रों को कथित तौर पर फूड प्वाइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया।
घटना शुक्रवार रात की है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि छात्रों की हालत स्थिर है और प्राथमिक जांच और उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

पुणे (ग्रामीण) के खेड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक राजकुमार केंद्रे ने बताया कि शनिवार को रात के खाने के बाद कुछ छात्रों को फूड पॉइजनिंग की शिकायत होने लगी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।” पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और खाने के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे है।
पुलिस के अनुसार, दक्षिणा फाउंडेशन में लगभग 600 छात्र रहते हैं, जिनमें 400 लड़के और 200 लड़कियां शामिल हैं। छात्रों की उम्र 18 से 20 साल के बीच है। बीते शुक्रवार की रात में छात्रों को रात का खाना परोसा गया, जिसे खाने के कुछ देर बाद छात्रों को सिरदर्द, मतली, दस्त, बुखार और शरीर में दर्द जैसे लक्षण दिखने लगे। परिणामस्वरूप, 60 छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करना पड़ा। रविवार सुबह तक आठ छात्र अस्पताल में भर्ती थे, उनकी हालत स्थिर है। जबकि अन्य को छुट्टी दे दी गई।
दक्षिणा फाउंडेशन कोचिंग सेंटर में जेईई और एनईईटी परीक्षा के लिए छात्रों को कोचिंग प्रदान की जाती है। यहां 500 से अधिक छात्रों को रहने-खाने की सुविधा भी है।

Home / Mumbai / पुणे के कोचिंग सेंटर में JEE, NEET की तैयारी कर रहे 60 छात्र फूड प्वाइजनिंग से बीमार, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो