scriptबैंक के बाद अब डीमैट अकाउंट भी सेफ नहीं! 1.26 करोड़ के शेयर चुराकर बेचे | After bank account now demat account not safe shares worth Rs 1.26 crore stolen | Patrika News
मुंबई

बैंक के बाद अब डीमैट अकाउंट भी सेफ नहीं! 1.26 करोड़ के शेयर चुराकर बेचे

Demat Account Hack : महाराष्ट्र में शेयर ट्रेडिंग से जुड़ा ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। यहां एक व्यक्ति का डीमैट खाता हैक कर करोड़ों रुपये के शेयर चुराकर बेच दिए गए।

मुंबईJun 28, 2024 / 09:18 pm

Dinesh Dubey

online trading fraud
Mumbai News : बैंक से पैसे ही नहीं बल्कि आपके शेयर चोरी हो सकते है। ऐसा ही एक मामला मुंबई से सटे ठाणे से सामने आया है। जहां एक शख्स के डीमैट (Demat) अकाउंट को हैक करके ठगों ने कथित तौर पर 1.26 करोड़ रुपये की चपत लगा दी।
एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि ठाणे में पुलिस ने एक व्यक्ति के आरोप के बाद मामला दर्ज किया है। शिकायत के अनुसार, किसी ने पीड़ित के डीमैट खाते को हैक कर लिया और 1.26 करोड़ रुपये के शेयर चुराकर बेच दिए।

यह भी पढ़ें

PMO ऑफिस की सलाहकार हूं, काम हो जाएगा… जानें कौन है 50 लाख ठगने वाली कॉनवूमन कश्मीरा

पुलिस के मुताबिक, यह कथित चोरी जनवरी 2017 और दिसंबर 2018 के बीच की गई थी। अधिकारी ने कहा कि पीड़ित व्यक्ति ने इतने समय बाद मामले की शिकायत पुलिस से क्यों की, इसका कारण फ़िलहाल उसने नहीं बताया है।

डोंबिवली (Dombivli) के मनपाड़ा पुलिस स्टेशन (Manpada) में बुधवार को एफआईआर दर्ज की गई है। अधिकारी ने कहा कि किसी ने शिकायतकर्ता के नाम पर उसकी फर्जी आईडी का उपयोग करके बैंक अकाउंट खोला और इस ठगी को अंजाम दिया।
आरोप है कि जालसाजों ने शिकायतकर्ता के डीमैट खाते को अवैध रूप से एक्सेस किया गया और एक प्रसिद्ध पेंट कंपनी के 9,210 शेयर को बेच दिया। बेचे गए शेयरों की कीमत उस समय 1.26 करोड़ रुपये बताई जा रही है।
अधिकारी ने बताया कि शेयर बेचने के बाद जो रकम मिली उसे पीड़ित के नाम से बनाये गए फर्जी बैंक खाते में जमा किया गया और बाद में निकाल लिया गया। इस कथित अपराध में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस जांच कर रही है।

Hindi News/ Mumbai / बैंक के बाद अब डीमैट अकाउंट भी सेफ नहीं! 1.26 करोड़ के शेयर चुराकर बेचे

ट्रेंडिंग वीडियो