script

अजित पवार बोले- सुप्रिया सुले के NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनने से खुश हूं, मुझे भी जिम्मेदारी मिली है

locationमुंबईPublished: Jun 10, 2023 08:48:46 pm

Submitted by:

Dinesh Dubey

Ajit Pawar on Supriya Sule: महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर कहा, मैं उनकी नियुक्तियों से खुश हूं।

ajit_pawar_supriya.jpg

सुप्रिया सुले को NCP का कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाने के बाद अजित पवार ने मीडिया से की बात

NCP Ajit Pawar Supriya Sule: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया शरद पवार ने शनिवार को बड़ी राजनीतिक घोषणा करते हुए अपनी बेटी सुप्रिया सुले और वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) को पार्टी का नया कार्यकारी अध्यक्ष बनाने की घोषणा की। इस घोषणा को पार्टी में एक पीढ़ीगत बदलाव के साथ ही पवार के भतीजे अजित पवार को दरकिनार करने के तौर पर देखा जा रहा है। हालांकि अपने बगावती तेवरों के लिए पहचाने जाने वाले ‘छोटे पवार’ ने खुद के नाराज होने की खबरों का खंडन किया हैं।
एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार ने नई दिल्ली में आयोजित पार्टी के रजत जयंती समारोह में सुले, पटेल समेत कई अहम नियुक्तियों की घोषणा की। बारामती से सांसद सुले महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा में पार्टी की प्रभारी भी होंगी। सुप्रिया सुले को एनसीपी की केंद्रीय चुनाव समिति की प्रमुख भी नियुक्त किया गया है। वहीँ, प्रफुल पटेल को मध्य प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, झारखंड और गोवा की कमान सौंपी गई है। जबकि पार्टी के कुछ और महत्वपूर्ण पद दिए गए है।
यह भी पढ़ें

शरद पवार की सियासी वारिस बनी सुप्रिया सुले? NCP का कार्यकारी अध्यक्ष और 3 राज्यों का मिला प्रभार, अजित पवार दरकिनार

शरद पवार ने आज बड़े संगठनात्मक परिवर्तन किए, लेकिन अपने भतीजे अजित पवार को कोई नई जिम्मेदारी नहीं सौंपी है। ऐसे में सवाल उठने लगे कि अब अजित पवार का क्या होगा और क्या शरद पवार ने ऐसा फैसला लेकर सांसद बेटी सुप्रिया सुले को अप्रत्यक्ष रूप से अपना राजनीतिक उत्तराधिकारी बनाने की भी घोषणा कर दी है। इस बीच मीडिया में अजित पवार के नाराज होने की खबरों की बाढ़ सी आ गई। हालांकि अब एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार ने खुद मीडिया के सामने आकर अटकलों पर विराम लगा दिया है।
महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अजित पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर कहा, मैं उनकी नियुक्तियों से खुश हूं। मेरे पास नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी है और मैं उसे निभा रहा हूँ। मुझे केंद्र की राजनीति में नहीं बल्कि राज्य की राजनीति में ज्यादा दिलचस्पी है। केंद्र की राजनीति में सुप्रिया सुले रहेंगी। साथ ही पवार ने उनके नाराज होने की खबरों को सिरे से ख़ारिज कर दिया है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार ने कहा कि उनका भतीजा पहले से ही काफी जिम्मेदारियां संभाल रहा है। अजित पवार महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता हैं।

अजित पवार ने सुप्रिया सुले और प्रफुल्ल पटेल को दी शुभकामनाएं-
https://twitter.com/AjitPawarSpeaks/status/1667451834657804288?ref_src=twsrc%5Etfw

ट्रेंडिंग वीडियो