scriptलोकसभा चुनाव में बांग्लादेशी घुसपैठियों ने डाला वोट! ATS ने 4 को दबोचा, 5 की तलाश जारी | Bangladeshi infiltrators voted in Lok Sabha elections Mumbai ATS took action | Patrika News
मुंबई

लोकसभा चुनाव में बांग्लादेशी घुसपैठियों ने डाला वोट! ATS ने 4 को दबोचा, 5 की तलाश जारी

Mumbai News : एटीएस ने मुंबई में रह रहे चार बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। जांच में खुलासा हुआ कि आरोपियों ने मतदाता पहचान पत्र बनवाया था लोकसभा चुनाव में मतदान भी किया।

मुंबईJun 11, 2024 / 05:23 pm

Dinesh Dubey

Lok Sabha Election 2024 : देश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी नागरिकों के खिलाफ महाराष्ट्र एटीएस ने बड़ी कार्रवाई की है। मुंबई आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने जाली दस्तावेजों का उपयोग करके भारतीय पासपोर्ट और मतदाता पहचान पत्र बनाने के आरोप में चार बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। चारों को आज मझगांव कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीन को न्यायिक हिरासत में और एक को 14 जून तक एटीएस की हिरासत में भेजा है।
अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एटीएस की मुंबई की जुहू इकाई ने रियाज हुसैन शेख (33), सुल्तान सिद्धियाउ शेख (54), इब्राहिम शफीउल्ला शेख (44) और फारूक उस्मानगनी शेख (39) को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए बांग्लादेशी फर्जी दस्तावेजों के जरिए लंबे समय से मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में अवैध रूप से रह रहे थे। उन्होंने पिछले महीने लोकसभा चुनाव में मतदान भी किया था।

यह भी पढ़ें

6 घंटे तक जली डायपर बनाने वाली कंपनी, बुझाने में दमकल विभाग के छूटे पसीने, देखें Video

एटीएस के मुताबिक, आरोपी बांग्लादेश के मूल निवासी हैं और मुंबई के अलग-अलग हिस्सों में गैरकानूनी रूप से रहते थे। एक अधिकारी ने बताया कि पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक कई साल पहले अवैध रूप से भारत में दाखिल हुए थे। जांच में पता चला कि आरोपियों ने खुद को भारतीय नागरिक साबित करने के लिए भारतीय पासपोर्ट भी बनवाया है। आरोपियों ने पासपोर्ट हासिल करने के लिए खुद को गुजरात के सूरत का निवासी बताते हुए जाली दस्तावेजों का इस्तेमाल किया।

सऊदी अरब गया था 1 आरोपी

एक अधिकारी ने बताया कि एटीएस ने 5 और बांग्लादेशियों की पहचान की है और उनकी तलाश की जा रही है। गिरफ्तार किए गए बांग्लादेशियों की तरह ही उन पांचों ने भी इसी तरह से पासपोर्ट बनवाया है और उनमें से एक सऊदी अरब भी गया।
एटीएस की जांच से यह भी पता चला कि आरोपियों ने पासपोर्ट की मदद से हाल के चुनावों में मतदान भी किया। अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने फर्जी नागरिकता दस्तावेज देकर मतदाता पहचान पत्र बनवाया और लोकसभा चुनाव में मतदान किया।
अधिकारी ने कहा कि गिरफ्तार आरोपियों को पुलिस हिरासत में भेजा है और यह पता लगाने के लिए पूछताछ की जा रही है कि क्या वे किसी आतंकवादी गतिविधियों में तो शामिल नहीं थे।

Hindi News/ Mumbai / लोकसभा चुनाव में बांग्लादेशी घुसपैठियों ने डाला वोट! ATS ने 4 को दबोचा, 5 की तलाश जारी

ट्रेंडिंग वीडियो