scriptरामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे एकनाथ शिंदे! 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाने की बताई वजह | Eknath shinde not going to Ayodhya on January 22 for Ram Mandir pran pratishtha ceremony | Patrika News
मुंबई

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे एकनाथ शिंदे! 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाने की बताई वजह

Ram Mandir Pran Pratishtha Ceremony: एकनाथ शिंदे को राम मंदिर ट्रस्ट ने शिवसेना प्रमुख के तौर पर आमंत्रित किया है।

मुंबईJan 21, 2024 / 03:30 pm

Dinesh Dubey

eknath_shinde_in_up.jpg

अयोध्या नहीं जाएंगे एकनाथ शिंदे

Eknath Shinde Ayodhya Visit: नेता, अभिनेता समेत बड़ी संख्या में राम भक्त 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या के लिए रवाना हो रहे है। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में होगा। हालांकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस भव्य समारोह में नहीं जायेंगे। उन्हें राम मंदिर ट्रस्ट ने शिवसेना प्रमुख के तौर पर आमंत्रित किया है। लेकिन उन्होंने इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में नहीं जाने का फैसला किया है।
सीएम एकनाथ शिंदे ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी बताया है कि वह पूरी कैबिनेट के साथ अयोध्या भगवान राम के दर्शन करने जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस अभूतपूर्व क्षण के साक्षी सिर्फ मैं और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित दादा पवार ही नहीं, बल्कि हम पूरे मंत्रिमंडल, सांसदों, विधायकों, जन प्रतिनिधियों और राज्य के राम भक्तों को भगवान राम के दर्शन कराने ले जाएंगे।
यह भी पढ़ें

राम मंदिर के उद्घाटन वाले दिन महाराष्ट्र में भी छुट्टी, स्कूल-दफ्तर रहेंगे बंद, शिंदे सरकार का बड़ा फैसला


एकनाथ शिंदे ने बताई ये वहज

शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने ट्वीट में लिखा, “जय श्री राम.. अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का करोड़ों भारतीय एवं रामभक्त के साथ हिंदुहृदयसम्राट वंदनीय बालासाहेब ठाकरे जी का सपना देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी ने साकार किया है। मोदीजी का कोटि कोटि आभार।”
उन्होंने आगे कहा, “अयोध्या के श्रीराम मंदिर में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो रही है। इस ऐतिहासिक एवं भव्य-दिव्य समारोह का हमें निमंत्रण मिला है। समस्त देशवासियों के लिए गौरवशाली इस अभूतपूर्व क्षण का साक्षी केवल मैं और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस तथा अजितदादा हम तीनो ही नहीं, बल्कि संपूर्ण मंत्रिमंडल, सांसद, विधायक, लोकप्रतिनिधी और राज्य के रामभक्त सभी को लेकर प्रभू श्रीराम का दर्शन हम करने वाले हैं। हम जल्द ही अयोध्या में दर्शन की तारीख और समय तय करेंगे!”
https://twitter.com/mieknathshinde/status/1748758886415568954?ref_src=twsrc%5Etfw

51 इंच ऊंची है रामलाल की मूर्ति

पीएम मोदी की उपस्थिति में 22 जनवरी को दोपहर 12.20 बजे से 1 बजे तक रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा समारोह की पूजा होनी है। इस बीच गुरुवार को रामलला की मूर्ति राम मंदिर के गर्भगृह में स्थापित कर दी गई। रामलला की पहली पूर्ण तस्वीर सामने आ गई है। मूर्तिकार अरुण योगीराज ने भगवान राम की 51 इंच ऊंची बाल स्वरूप मूर्ति बनाई है। उनके काम की तारीफ खुद प्रधानमंत्री मोदी भी कर चुके हैं। राम मंदिर का भूमि पूजन समारोह अगस्त 2020 में पीएम मोदी द्वारा किया गया था। राम मंदिर 10 एकड़ भूमि पर बन रहा है।

Hindi News/ Mumbai / रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं जाएंगे एकनाथ शिंदे! 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाने की बताई वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो