scriptPM मोदी ने बीजेपी सांसद गिरीश बापट के निधन पर जताया दुख, राज्य से लेकर केंद्र तक के नेता हुए भावुक | Girish Bapat death PM Modi Rajnath Singh Nitin Gadkari Sharad Pawar Devendra Fadnavis expressed grief | Patrika News
मुंबई

PM मोदी ने बीजेपी सांसद गिरीश बापट के निधन पर जताया दुख, राज्य से लेकर केंद्र तक के नेता हुए भावुक

Pune BJP MP Girish Bapat Passes Away: बीजेपी के वरिष्ठ नेता गिरीश बापट का आज शाम सात बजे वैकुंठ श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। गिरीश बापट के परिवार में उनकी पत्नी, बेटा, बहू और पोता हैं।

मुंबईMar 29, 2023 / 04:39 pm

Dinesh Dubey

pm_modi_on_girish_bapat_death.jpg

PM मोदी ने गिरीश बापट के निधन पर जताया दुख

Girish Bapat Death: पुणे से बीजेपी सांसद गिरीश बापट का बुधवार को निधन हो गया। वह 72 वर्ष के थे। तबीयत बिगड़ने पर बापट को पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालत गंभीर होने के चलते उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया थ। हालांकि आज सुबह उन्होंने दुनिया को अलविदा कद दिया। वरिष्ठ नेता का आज शाम सात बजे वैकुंठ श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया जाएगा। गिरीश बापट के परिवार में उनकी पत्नी, बेटा, बहू और पोता हैं।
बीजेपी नेता गिरीश बापट के निधन से महाराष्ट्र की राजनीति में शोक की लहर दौड़ पड़ी। राज्य के दिग्गज नेताओं के साथ ही केंद्रीय मंत्रियों सहित विपक्ष के बड़े नेताओं ने भी शोक जताया। वह कस्बा पेठ विधानसभा सीट से पांच बार विधायक चुने गए थे। जबकि वह 2019 में पुणे से सांसद बने।
यह भी पढ़ें

Maharashtra: बीजेपी के ‘किंगमेकर’ गिरीश बापट का निधन, पुणे के अस्पताल में ली आखिरी सांस


राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री समेत कई राजनीतिक नेताओं ने शोक व्यक्त किया-

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सांसद गिरीश बापट के निधन पर दुख जताते हुए कहा, “पुणे से सांसद श्री गिरीश बापट के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। वह एक जमीन से जुड़े नेता थे जिन्होंने पुणे और महाराष्ट्र के विकास में योगदान दिया और लोगों की भलाई के लिए काम किया। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना।“
https://twitter.com/rashtrapatibhvn/status/1641002045837824002?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी सांसद गिरीश बापट के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “श्री गिरीश बापट जी एक विनम्र और मेहनती नेता थे जिन्होंने लगन से समाज की सेवा की। उन्होंने महाराष्ट्र के विकास के लिए बड़े पैमाने पर काम किया और पुणे के विकास के लिए विशेष रूप से जुनूनी थे। उनका निधन दुखद है। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति”
प्रधानमंत्री ने कहा, “श्री गिरीश बापट जी ने महाराष्ट्र में बीजेपी को बनाने और मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वह जनता के लिए सदा उपलब्ध रहने वाले विधायक थे, जिन्होंने जन कल्याण के मुद्दों को उठाया। उन्होंने एक प्रभावी मंत्री और बाद में पुणे के सांसद के रूप में भी अपनी पहचान बनाई। उनका अच्छा काम कई लोगों को प्रेरित करता रहेगा।
https://twitter.com/narendramodi/status/1640991315277017089?ref_src=twsrc%5Etfw

राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने शोक जताते हुए ट्वीट किया, लोकसभा सांसद गिरीश बापट के निधन से दुखी हूं। उन्हें एक जमीनी नेता के रूप में जाना जाता था, जिन्होंने लोगों की भलाई के लिए काम किया। वह कई सामुदायिक सेवा प्रयासों में भी सबसे आगे रहे थे। उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदनाएं। ओम शांति।

नितिन गडकरी

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने श्रधांजलि देते हुए कहा, “गिरीशजी बापट के निधन की खबर सुनकर बहुत दुख हुआ। जनसंघ के समय से पिछले पांच दशकों से पुणे शहर में राजनीति में सक्रिय, पहले विधानमंडल में और अब लोकसभा में मेरे करीबी सहयोगी, पुणे में बीजेपी को मजबूत करने में एक प्रमुख और सक्रिय भूमिका निभाने वाले नेता गिरीश जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि।”
गडकरी ने कहा, “हमने महाराष्ट्र में विधानमंडल में कई वर्षों तक साथ काम किया। वह मेरे बहुत करीबी और पारिवारिक मित्र थे। उनके निधन से जो शून्य पैदा हुआ है वह अपूरणीय है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति और उनके परिवार को इस कठिन समय को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति।“
https://twitter.com/rajnathsingh/status/1640980308982898688?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/nitin_gadkari/status/1640979748959682560?ref_src=twsrc%5Etfw

शरद पवार

राष्ट्रवादी कांग्रेस (राकांपा) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने बीजेपी नेता के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, “पुणे लोकसभा क्षेत्र के सांसद गिरीश बापट के निधन का समाचार अत्यंत दु:खद है। चार दशकों के अपने करियर में उन्होंने अपनी राजनीतिक यात्रा में हमेशा एक व्यापक रुख अपनाया।“
शरद पवार ने ट्वीट कर कहा “उन्होंने हमेशा पुणेवासियों और श्रमिकों के मुद्दों के लिए काम किया, पुणे के लोगों के मन में अपना एक दृढ़ स्थान बनाया था। उनके निधन से हमने एक ऐसा राजनेता खो दिया है जिसने महाराष्ट्र में सर्वदलीय जनसंपर्क की शुरुआत की। गिरीश बापट को भावभीनी श्रद्धांजलि।“
https://twitter.com/hashtag/GirishBapat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, गिरीश बापट का निधन बहुत दुखद है। वह बीजेपी के वरिष्ठ नेता थे। उनकी शुरुआत जमीनी स्तर से हुई है। वह मेरे लिए बड़े भाई और मित्र जैसे थे। मेरा और उनका करीबी रिश्ता था। मैं उनको भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। वहीँ, महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने कहा कि पुणे जिले ने एक ऐसा नेता खो दिया जो सबको साथ लेकर चलने में विश्वास रखता था।
मालूम हो कि गिरीश बापट पिछले डेढ़ साल से बीमारी से जूझ रहे थे। इलाज के दौरान भी उन्होंने पुणे के कसबा विधानसभा उपचुनाव में एक चुनावी सभा में हिस्सा लिया था। गिरीश बापट आरएसएस के स्वयंसेवक थे। उन्होंने जनसंघ से राजनीति में प्रवेश किया था। नगरसेवक के रूप में शुरुआत करने वाले बापट ने 1995 में पहली बार विधायक का चुनाव लड़ा और 2014 तक लगातार पांच बार विधायक चुने गए। वह 2019 में लोकसभा चुनाव जीतने के बाद पहली बार सांसद बने।

Hindi News/ Mumbai / PM मोदी ने बीजेपी सांसद गिरीश बापट के निधन पर जताया दुख, राज्य से लेकर केंद्र तक के नेता हुए भावुक

ट्रेंडिंग वीडियो