scriptमहाराष्ट्र के लोगों को लगा झटका! बिजली दर में हुई बड़ी वृद्धि, प्रति यूनिट होगा इतने रूपये का इजाफा | Maharashtra electricity mahavitaran electricity MSEB per unit price increased | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र के लोगों को लगा झटका! बिजली दर में हुई बड़ी वृद्धि, प्रति यूनिट होगा इतने रूपये का इजाफा

Electricity Rate Increase in Maharashtra: कोरोना वायरस महामारी से अभी जनता उबरी भी नहीं थी कि उसे बढ़ती महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। ईंधन की कीमतों में भारी वृद्धि के कारण सभी वस्तुओं की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा, बिजली दरों में भारी बढ़ोतरी से आम जनता की जेब में दोहरी मार पड़ेगी, जो पहले से ही मुद्रास्फीति की मार झेल रहे है। हाल ही में गैस की कीमतों में भी 50 रुपये का इजाफा हुआ है।

मुंबईJul 08, 2022 / 07:36 pm

Dinesh Dubey

slab-change-proposal-to-make-electricity-costlier-in-up-will-rejected.jpg

यूपी के बिजली उपभोक्ताओं के लिए खुशखबरी, बिजली महंगी करने का प्रस्ताव होगा खारिज।

MSEB Electricity Bill Increased: महाराष्ट्र की जनता पर महंगाई का एक और अटैक हुआ है। जानकारी के अनुसार, महावितरण (Mahavitaran) यानी एमएसईडीसीएल (MSEDCL) ने ईंधन समायोजन शुल्क (FAC) में भारी बढ़ोतरी की है। इसलिए महावितरण यानी एमएसईबी (MSEB) उपभोक्ताओं को अब पहले से ज्यादा बिजली का बिल चुकाना होगा. दरअसल एफएसी बढ़ने से अब बिजली दर बढ़ गई है, जिसका सीधा असर आम जनता की जेब पर पड़ेगा।
महावितरण ने कोयला और ईंधन की कीमतों में वृद्धि के बाद एफएसी की वृद्धि की है। इस संबंध में एमईआरसी (Maharashtra Electricity Regulatory Commission) से अनुमति मिल चुकी है। इसके तहत जून से अक्टूबर तक ईंधन समायोजन शुल्क में भारी वृद्धि हुई है।
यह भी पढ़ें

मुंबईकरों के लिए गुड न्यूज, भारी बारिश के बाद BMC ने लिया यह राहत भरा फैसला

जनवरी 2022 में महावितरण ने दरों में 25 पैसे प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की थी। तब भी महावितरण (MSEDCL) ने एफएसी का ही कारण बताया था।

कितना बढ़ेगा बिजली का बिल?

ईंधन समायोजन शुल्क में हुई बढ़ोतरी इस प्रकार है:
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस महामारी से अभी जनता उबरी भी नहीं थी कि उसे बढ़ती महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। ईंधन की कीमतों में भारी वृद्धि के कारण सभी वस्तुओं की कीमतें आसमान पर पहुंच गई हैं। इसके अलावा, बिजली दरों में भारी बढ़ोतरी से आम जनता की जेब में दोहरी मार पड़ेगी, जो पहले से ही मुद्रास्फीति की मार झेल रहे है। हाल ही में गैस की कीमतों में भी 50 रुपये का इजाफा हुआ है। लगातार बढ़ती महंगाई ने अब आम जनता का बजट बिगाड़ दिया है।

Home / Mumbai / महाराष्ट्र के लोगों को लगा झटका! बिजली दर में हुई बड़ी वृद्धि, प्रति यूनिट होगा इतने रूपये का इजाफा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो