scriptमहाराष्ट्र: डोंबिवली में केमिकल कंपनी में भीषण आग, 7 की मौत, 40 से अधिक जख्मी | Maharashtra massive fire broke out in chemical company in Dombivli MIDC | Patrika News
मुंबई

महाराष्ट्र: डोंबिवली में केमिकल कंपनी में भीषण आग, 7 की मौत, 40 से अधिक जख्मी

Dombivli MIDC Fire : भीषण आग के कारण फायर ब्रिगेड कर्मी अभी तक कंपनी में अंदर नहीं जा सके हैं। अब भी धमाके हो रहे हैं।

मुंबईMay 23, 2024 / 06:57 pm

Dinesh Dubey

Dombivli MIDC Fire update
Dombivli MIDC Blast : मुंबई के पड़ोसी ठाणे जिले के डोंबिवली इलाके में गुरुवार दोपहर एक केमिकल कंपनी में भयानक आग लग गई। डोंबिवली (पूर्व) एमआईडीसी इलाके के सोनारपाडा में स्थित केमिकल कंपनी में बॉयलर फटने से आग भड़क गई और कई विस्फोट हुए। कंपनी में हुए जोरदार धमाकों की आवाज करीब तीन से चार किमी तक सुनाई पड़ी।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, एमआईडीसी फेज-2 में अंबर केमिकल कंपनी में बड़ी आग लगी है। इसमें कम से कम सात मजदूरों की मौत हुई है और 40 से अधिक गंभीर घायल हुए है। डोंबिवली फायर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर मौजूद हैं।
फिलहाल फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है। इस धमाके में हताहत हुए लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका है। प्रत्यक्षदर्शियों ने घटनास्थल पर कई लोगों को गंभीर रूप से घायल देखा है।
कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जोरदार धमाके से दो से तीन किलोमीटर का इलाका थर्रा गया। विस्फोट के कारण कई घरों की खिड़कियों के शीशे टूट गये। काफी समय तक धमाके की आवाज सुनाई पड़ी।
सूचना मिलते ही आधा दर्जन फायर ब्रिगेड गाड़ियां और पानी के टैंकर मौके पर भेजा गया। आग बुझाने की कोशिश चल रही हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी परिसर में बड़ी मात्रा में ज्वलनशील चीजें मौजूद है। दुर्घटनास्थल से लगातार काला धुआं निकलता देखा जा सकता है। पूरे इलाके में दहशत का माहौल है।

Hindi News/ Mumbai / महाराष्ट्र: डोंबिवली में केमिकल कंपनी में भीषण आग, 7 की मौत, 40 से अधिक जख्मी

ट्रेंडिंग वीडियो