scriptMonsoon Update: कहां तक पहुंचा मॉनसून? महाराष्ट्र में कहां होगी मूसलाधार बारिश? पढ़ें IMD अपडेट | Maharashtra Monsoon 2024 heavy rain alert in Konkan Marathwada check IMD updates | Patrika News
मुंबई

Monsoon Update: कहां तक पहुंचा मॉनसून? महाराष्ट्र में कहां होगी मूसलाधार बारिश? पढ़ें IMD अपडेट

Monsoon 2024 : मुंबई में दो दिन पहले रविवार को मॉनसून ने दस्तक दे दी। मुंबई में मॉनसून के पहुंचने के बाद एक-दो दिन में यह पूरे राज्य में पहुंच ज दस्तक देगा।

मुंबईJun 10, 2024 / 08:42 pm

Dinesh Dubey

Maharashtra Monsoon rain alert
Maharashtra Monsoon Update : महाराष्ट्र में मॉनसून के आगमन के बाद से कई जिलों में मूसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने बताया कि राज्य में मॉनसून सक्रीय है और कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाडा के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश हो रही है। राज्य में मॉनसून लगातार आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में बारिश बनी आफत! मुंबई में सड़कें जलमग्न, 2 की मौत, पुणे में टूटा 34 साल का रिकॉर्ड

मौसम विभाग ने बताया कि महाराष्ट्र में सोमवार तक दक्षिण-पश्चिम मॉनसून नासिक और छत्रपति संभाजीनगर तक पहुंचा है। अगले 2 दिनों के दौरान राज्य के कुछ और हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

10 जून को कहां तक पहुंचा मॉनसून? यहां देखिये अपडेट-

Current status of Monsoon
आईएमडी निदेशक सुनील कांबले के मुताबिक, मुंबई में मॉनसून ने समय से पहले दस्तक दे दी है, अगले दो दिन दक्षिण कोंकण में अच्छी बारिश होने की संभावना है। महाराष्ट्र के अधिकांश जिलों के लिए गरज-चमक के साथ आंधी-बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। हालांकि कोंकण और दक्षिण महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है, वहां मूसलाधार बारिश हो सकती है। ठाणे, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सोलापुर, नांदेड़, लातूर, धाराशिव के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विभाग ने कहा कि कोंकण में 11 जून तक भारी बारिश (64.5-115.5 मिमी) से लेकर बहुत भारी बारिश (115.5-204.4 मिमी) होने की बहुत संभावना है। जबकि मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में सोमवार को भारी बारिश होने की बहुत संभावना है।

Hindi News/ Mumbai / Monsoon Update: कहां तक पहुंचा मॉनसून? महाराष्ट्र में कहां होगी मूसलाधार बारिश? पढ़ें IMD अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो