scriptLok Sabha Elections 2024: टिकट कटने से नाराज शिवसेना सांसद ने छोड़ी पार्टी, 6 साल में तीसरी बार बदला पाला | Maharashtra Palghar Shiv Sena MP Rajendra Gavit returns to BJP | Patrika News
मुंबई

Lok Sabha Elections 2024: टिकट कटने से नाराज शिवसेना सांसद ने छोड़ी पार्टी, 6 साल में तीसरी बार बदला पाला

Rajendra Gavit Returns to BJP : राजेंद्र गावित 2018 में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे और फिर 2019 में शिवसेना में चले गए।

मुंबईMay 08, 2024 / 08:16 pm

Dinesh Dubey

BJP Mahayuti Maharashtra
Rajendra Gavit Join BJP : महाराष्ट्र के पालघर से एकनाथ शिंदे नीत शिवसेना के सांसद राजेंद्र गावित ने छह साल में तीसरी बार पाला बदला है। लोकसभा चुनाव 2024 में पालघर से टिकट नहीं मिलने से नाखुश गावित ने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की मौजूदगी में फिर से ‘कमल’ उठा लिया है।
बीजेपी ने महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट से डॉ. हेमंत सावरा (Hemant Savara) को उम्मीदवार बनाया है। दरअसल बीजेपी ने 2014 में पालघर संसदीय क्षेत्र में जीत हासिल की थी। हालांकि बीजेपी के तत्कालीन सांसद का निधन हो गया, जिसके बाद 2018 में हुए उपचुनाव में बीजेपी ने राजेंद्र गावित को टिकट दिया और वह जीत भी गए। इसके बाद बीजेपी के मौजूदा सांसद राजेंद्र गावित ने 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना (अविभाजित) के चुनाव चिह्न पर पालघर से चुनाव लड़ा और फिर सफलता हासिल की। लेकिन इस बार उनका टिकट काट दिया गया। गावित ने खुले तौर पर अपनी निराशा व्यक्त की।

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में विधान परिषद चुनाव का बजा बिगुल, 10 जून को मतदान, 13 जून को आएंगे नतीजे

हैट्रिक लगाने का सपना टूटा!

राजेंद्र गावित 2018 में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए थे और फिर 2019 में शिवसेना में चले गए।

Rajendra Gavit
हालांकि, इस बार महायुति गठबंधन से पालघर सीट पर कौन चुनाव लड़ेगा, इसे लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच रस्साकशी चल रही थी। जिसके चलते गावित ने किसी भी पार्टी के सिंबल पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी। गावित 2024 के चुनाव में जीत की हैट्रिक की उम्मीद कर रहे थे और उन्होंने प्रचार भी शुरू कर दिया था। लेकिन महायुति ने सावरा को मैदान में उतार दिया।

Hindi News/ Mumbai / Lok Sabha Elections 2024: टिकट कटने से नाराज शिवसेना सांसद ने छोड़ी पार्टी, 6 साल में तीसरी बार बदला पाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो